Friday, Mar 29 2024 | Time 16:28 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


छावसरी में तीन जुलाई तक बढ़ाया गया कर्फ्यू

झुंझुनू, 01 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में अलवर जिले के उदयपुरवाटी उपखंड के छावसरी गांव में जारी कर्फ्यू जिला कलक्टर उमरदीन खान ने तीन जुलाई तक बढ़ा दिया है।
इसके पहले 23 जून को राजकीय चिकित्सालय के एक चिकित्सक के कोरोना पॉजिटिव आने पर 27 जून मध्यरात्रि तक का कर्फ्यू लगाया गया था। 27 जून को कर्फ्यू की अवधी बढ़ाकर एक जुलाई की मध्यरात्रि तक कर दिया गया था। जिससे आज फिर आगे तीन जुलाई की मध्य रात तक बढ़ा दिया गया है। जबकि यहां 23 जून को सिर्फ एक कोरोना पाॅजिटिव मामला मिला था। उसके बाद कोई नया पाजिटिव नहीं मिला है, उसके उपरांत भी छोटे से गांव में इतनी लम्बी अवधि तक कर्फ्यू लगाने से गांव वालो को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
झुंझुनू जिले में आज सात नए कोरोना पॉजिटिव के सामने आए हैं। जिसके बाद यहां पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 369 हो गई है। राजकीय बीडीके अस्पताल के पीएमओ डॉ शुभकरण कालेर ने बताया कि चिड़ावा के वार्ड नंबर सात में एक युवक कोरोना पॉजिटिव मिला था। जिसके संपर्क में आने से 36 साल का एक युवक कोरोना पोजिटिव मिला है। इसके अलावा कस्बे के वार्ड नंबर 8 निवासी मुंबई से आया 35 साल का एक युवक भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। पूरा की ढाणी निवासी 20 साल की एक युवती, 16 साल का एक बच्चा और 45 साल का एक व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। ये तीनो लोग दिल्ली से आये थे। नवलगढ़ के वार्ड नंबर 32 निवासी 25 साल का मुम्बई से आया एक युवक तथा चिड़ावा क्षेत्र के इक्तावरपुरा गांव निवासी 40 साल का हैदराबाद से आया एक व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। इन सभी सा लोगों को उपचार के लिए राजकीय बीडीके अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है।
झुंझुनू में आज 16 कोरोना पॉजिटिव केसों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जिसके बाद यहां कोरोनामुक्त होने वालों की संख्या बढ़कर 335 हो गई है।
सराफ सुनील
वार्ता
image