Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:26 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पाबंदी के बावजूद देवी सिंह भाटी देंगे धरना

बीकानेर, 01 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के पूर्व मंत्री देवीसिंह भाटी ने नहर में डूबे दो बच्चों के मामले में कार्रवाई करने की मांग को लेकर आंदोलन की चेतावनी दी है।
श्री भाटी ने आज कहा कि भूमि विवाद को लेकर एक व्यक्ति ने पीड़ित परिवार का पीछा किया जिसके डर के चलते पूरा परिवार नहर में कूद गया, जिसमें दो बच्चों की मौत हो गई। पुलिस महानिरीक्षक को दिए पत्र में भाटी ने चेतावनी दी है कि त्वरित कार्रवाई करके आरोपियों को गिरफ्तार नहीं करने पर वह तीन जुलाई को महानिरीक्षक कार्यालय के आगे कोरोना पाबंदियों के बावजूद धरना देंगे।
श्री भाटी ने पत्र में लिखा है कि बज्जू जाटाबास निवासी मघाराम राईका का इसी गांव के त्रिलोकाराम से काफी समय से आवासीय भूमि का विवाद है। मघाराम को जान से मारने की त्रिलोकाराम से बार-बार धमकियां मिल रही थी और इस बाबत पुलिस थाना बज्जू में पूर्व में लिखित परिवाद भी दिया था, लेकिन उस परिवाद पर किसी से पूछताछ तक नहीं की गई। इसी दौरान मघाराम अपने ससुराल तंवरवाला गाड़ी लेकर गया और वहीं से त्रिलोकाराम ने इसका पीछा किया और मोडायत गांव के पास गाड़ी आगे लगाकर मघाराम को रोकने का प्रयास करके फायर किये।
उन्होंने पत्र में लिखा है कि इस पर मघाराम परिवार सहित गाड़ी लेकर आगे निकल गया और मुख्य सड़क छोड़कर इंदिरा गांधी नहर परियोजना के कच्चे राह नहर के पटड़े पर गाड़ी ले गया, लेकिन आरोपियों ने पीछा नहीं छोड़ा और पास में आकर फिर फायर किये। जिस पर मघाराम ने गाड़ी रोक दी और गाड़ी रोकते ही भयभीत होकर मघाराम की पत्नी चारों बच्चों को लेकर नहर में कूद गई। मघाराम ने तुरन्त अपने परिवार को बचाने नहर में कूद कर अपनी पत्नी और दो बच्चों को नहर से निकाल बचा लिया, लेकिन दो छोटे बच्चे पानी के साथ नहर में बह गये। उन्होंने आरोप लगाया कि इस घटना पर बज्जू पुलिस लीपा पोती करके कार्रवाई करने से कतरा रही है।
संजय सुनील
वार्ता
image