Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:57 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अजमेर के एमडीएक विश्वविद्यालय में संविधान पार्क का निर्माण होगा

अजमेर, 02 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में अजमेर के महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय परिसर में संविधान पार्क का निर्माण कराया जाएगा।
यह निर्णय आज विश्वविद्यालय की बजट पूर्व बैठक में लिया गया। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आर. पी. सिंह के अनुसार विश्वविद्यालय परिसर में ही एक बीघा भूमि पर करीब दो करोड़ रुपये की लागत से संविधान पार्क बनेगा।
उन्होंने बताया कि बैठक में और भी अन्य महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए जिसके तहत विश्वविद्यालय द्वारा गोद लिए गए गांव नरवर में जल संरक्षण के लिये तालाब का जीर्णोद्धार, विश्वविद्यालय परिसर में वर्षा जल संग्रहण के लिये जलाशय निर्माण, 15 लाख रुपये की लागत से हाईटेक नर्सरी का निर्माण, पर्यावरण एवं हरियाली पर तीस लाख का सालाना खर्च, प्रथम चरण में दस स्मार्ट क्लासरूम, कचरा निष्पादन के लिए एक वाहन का संचालन, तकनीकी कार्यों के निष्पादन के लिए संविदा कर्मियों की नियुक्ति, विश्वविद्यालय भूमि पर चारदीवारी निर्माण, नये विभागों में साधनों की व्यवस्था के अलावा पत्रकारिता विभाग में 7.30 लाख रुपये की लागत से आधुनिक स्टूडियो निर्माण, फुटबॉल मैदान तथा दौड़ के लिए ट्रैक के कार्य प्रस्तावित कर निर्णित किए गए। बैठक में कुलसचिव संजय माथुर भी उपस्थित रहे।
अनुराग सुनील
वार्ता
9460894618
More News
ट्रेलर और स्कार्पियो टकराने से पांच लोगों की मौत

ट्रेलर और स्कार्पियो टकराने से पांच लोगों की मौत

24 Apr 2024 | 8:27 PM

नागौर 24 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में नागौर जिले के डेगाना क्षेत्र के हरसौर कस्बे में आज ट्रेलर और स्कार्पियो गाड़ी टकरा जाने से तीन बच्चों सहित पांच लोगों की मौत हो गई तथा छह घायल हो गए।

see more..
image