Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:05 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अफीम की खेती बंद करवाने में पहल करें बिरला - सिंह

कोटा, 03 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में कोटा जिले के सांगोद क्षेत्र से विधायक एवं पूर्व काबीना मंत्री भरत सिंह ने कहा है कि लोकसभाध्यक्ष ओम बिरला अफीम की खेती बंद करवाने में पहल करें।
श्री सिंह ने लोकसभाध्यक्ष को पत्र लखकर कहा कि नई अफीम नीति के संबंध में भारत सरकार ने जनप्रतिनिधि होने के नाते उनसे इस संबंध में सुझाव मांगा था तो उन्होंने नारकोटिक्स उपायुक्त को पत्र लिखकर राष्ट्रहित में अफीम की खेती ही बंद करने का सुझाव दिया था। श्री सिंह ने याद दिलाया कि नशा निषेध दिवस पर कॊटा में आयोजित सेमिनार में श्री बिरला ने कहा था कि हाड़ौती में एक लाख लोग स्मैक के आदी हैं। इनमें से ज्यादातर युवा हैं।
सिंह ने कहा कि ये आंकड़े चिंताजनक हैं। अफीम के जरिए ही स्मैक का उत्पादन किया जाता है। उन्होंने कहा कि अफीम की खेती और युवाओं में नशे एवं स्मैक का बढ़ता चलन गंभीर चिंता का विषय है और पुलिस एवं नारकोटिक्स विभाग के अधिकारी भी इसमें लिप्त हैं। उन्होंने कहा कि इसमें वोटों की राजनीति आड़े आएगी इसलिए शायद लोकसभा अध्यक्ष भी इस बारे में नहीं बोलना चाहें, लेकिन लोकसभा अध्यक्ष के नाते अफीम की खेती बंद करवाने में उन्हें पहल करनी चाहिए।
हाड़ा सुनील
वार्ता
More News
द्वितीय चरण वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान

द्वितीय चरण वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान

25 Apr 2024 | 11:22 AM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में द्वितीय चरण वाले 13 लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक चुनाव ड्यूटी में लगे कार्मिक फेसिलिटेशन सेंटर्स पर अपने मताधिकार का उपयोग कर चुके हैं।

see more..
image