Thursday, Apr 18 2024 | Time 08:16 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मोहम्मद ने जैसलमेर के सीमावर्ती नहरी क्षेत्रों का किया दौरा

जयपुर 04 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने ग्रामीणों से कहा है कि सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों का लाभ पाकर अपनी तकदीर संवारें और गांवों की तस्वीर बदलें।
श्री मोहम्मद ने आज जैसलमेर जिले के विभिन्न सीमावर्ती और नहरी क्षेत्रों का दौरे में ग्रामीणों को यह बात कही। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्यों का अवलोकन किया और जन सुनवाई करते हुए ग्रामीणों की समस्याओं को सुना तथा इनके समाधान के लिए आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि इसके लिए यह जरूरी है कि ग्रामीण पूरी तरह जागरुक रहकर इन योजनाओं की जानकारी पाएं और अपने काम की गतिविधियों से जुड़कर आत्मनिर्भरता पाते हुए खुशहाली लाएं।
उन्होंने जैसलमेर जिले के सम, मेणुओं की बस्ती, हमीरों की बस्ती, लूणार, बलीदाद की बस्ती, दबड़ी, रहूं का पार आदि इलाकों का दौरा किया और जगह-जगह जन सुनवाई की तथा ग्रामीण विकास की जानकारी ली।
उन्होंने कहा कि सरकार खूब सारी योजनाओं, कार्यक्रमों और परियोजनाओं तथा अभियानों के माध्यम से जन-जन के उत्थान और सामुदायिक विकास में जुटी हुई है लेकिन जन कल्याण और आंचलिक तरक्की के लक्ष्यों को पाने के लिए अधिकाधिक जन सहभागिता जरूरी है। गांव के लोगों की जितनी अधिक भागीदारी होगी, उतना गांव अधिक विकास करेगा और गांव के लोग खुशहाली पाएंगे।
रामसिंह
वार्ता
More News
शाह 20 अप्रैल को कोटा में आम सभा को करेंगे संबोधित

शाह 20 अप्रैल को कोटा में आम सभा को करेंगे संबोधित

17 Apr 2024 | 9:57 PM

कोटा,17 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह 20 अप्रैल को कोटा में भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला के समर्थन में आम सभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी गारंटी का मतलब काम पूरा होने की गारंटी:  भजनलाल

मोदी गारंटी का मतलब काम पूरा होने की गारंटी: भजनलाल

17 Apr 2024 | 9:05 PM

अलवर 17 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपना जो संकल्प पत्र लेकर आए थे तीन माह में ही उसका 45 प्रतिशत फ़ीसदी पूरा किया है।

see more..
image