Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:56 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजकुमार गौड़ सहित छह विधायक महत्वपूर्ण समिति में शामिल

श्रीगंगानगर, 04 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में श्रीगंगानगर के निर्दलीय विधायक राजकुमार गौड़ को राज्य सरकार ने महत्वपूर्ण राज्य स्तरीय दिशा समिति में शामिल किया है।
सूत्रों के अनुसार इसके समिति के तहत कार्यक्रमों की समीक्षा छह जुलाई सायं पांच बजे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत वीडियो कांफ्रेस के माध्यम से करेंगे। उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट सहित 12 मंत्री भी इस समीक्षा बैठक में शामिल होंगे। राज्य के मुख्य सचिव सहित प्रमुख विभागों के शीर्ष अधिकारी भी इस महत्वपूर्ण बैठक में मौजूद रहेंगे।
सूत्रों ने बताया कि राजकुमार गौड़ के अलावा पंचपदरा (बाड़मेर) के विधायक मदन प्रजापत, बागीदोरा (बांसवाड़ा) के महेन्द्रजीत सिंह मालवीय, नगर (भरतपुर ) के वाजिब अली, पिलानी (झुंझुंनू) के जे.पी.चंदेलिया एवं डेगाना (नागौर) के विधायक विजयपाल मिर्धा को समिति में सदस्य के रूप में लिया गया है।
उल्लेखनीय है कि ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग राजस्थान सरकार की राज्य स्तरीय दिशा समिति एक महत्वपूर्ण समिति है, जो पूरे राज्य के ग्रामीण क्षेत्र के विकास कार्यों की समीक्षा, विभिन्न योजनाओं की क्रियान्विति तथा नई योजनाओं पर चर्चा एवं महत्वपूर्ण निर्णय लिये जाते हैं। श्री गौड़ को इस महत्वपूर्ण समिति में शामिल करने से गंगानगर जिले के ग्रामीण क्षेत्र में विकास होने की उम्मीद है।
सेठी सुनील
वार्ता
image