Friday, Apr 19 2024 | Time 19:42 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अलवर जिले में एक ही दिन में मिले 56 कोरोना संक्रमित

अलवर, 06 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में अलवर जिले में सोमवार को कोरोनाग्रस्त 56 नए रोगी और सामने आए हैं।
चिकित्सा विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार भिवाड़ी औद्योगिक क्षेत्र में 25, अलवर शहर में 23, टपूकड़ा में, नीमराणा, खेड़ली, कोटकासिम और रैणी क्षेत्र में 1-1 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है। इन रोगियों में 43 पुरुष एवं 13 महिलाएं शामिल हैं।
सूत्रों ने बताया कि संक्रमित लोगों की ट्रैवल एवं कांटेक्ट हिस्ट्री के अध्ययन से यह सच उजागर हुआ है कि लोग इस महामारी को लेकर अब पहले जितने गंभीर नहीं रहे हैं। शासन प्रशासन के दिशा निर्देश के बावजूद सोशल डिस्टेंसिंग की खुलेआम अवहेलना हो रही है। मानेसर में स्थित हीरो कंपनी में कार्यरत युवक ने अपने गांव गारू (खेड़ली) पहुंचकर अपनी स्वास्थ्य जांच कराई, तो वह कोरोना संक्रमित पाया गया है। अलवर शहर के मोहल्ला खोहरा में पति-पत्नी, घोड़ा फेर सर्किल के पास मां-बेटी और भिवाड़ी की यूआईटी कॉलोनी में मां -बेटी परिजन के संपर्क में आने से ही संक्रमित हुई हैं।
अलवर शहर में मोहल्ला खोहरा, घोड़ाफेर सर्किल, गोपाल टॉकीज के पास व स्कीम नंबर दो में 2-2, मेहंदी बाग, मधुवन, विजय मंदिर रोड, राठ नगर, मानसरोवर, शिवाजी पार्क, अंबेडकर नगर, कालाकुआं, रूपवास, शिकारीपाड़ा व मरेठिया बास में एक - एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है। रूंध सीरावास में एक और लॉर्ड्स सिटी में 3 कोरोना रोगी मिले हैं।
आज अलवर के कोविड अस्पताल के आईसीयू से 1 व आइसोलेशन वार्ड से दो रोगियों को स्वस्थ होने पर छुट्टी दे दी गई है।
इनके अलावा टपूकड़ा क्षेत्र में मटीला, पीयूष सिटी ततारपुर, टीएचडी गार्डन त्रेहान थड़ा एवं बुरहेडा रोड स्थित मैत्री कॉलोनी में, खेड़ली क्षेत्र के गांव गारू, रैणी क्षेत्र के गांव पाड़ा, नीमराना व कोटकासिम में 1-1 पॉजिटिव केस मिला है।
जैन सुनील
वार्ता
image