Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:40 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जिले की ग्राम पंचायतों में मानदेय पर लगेगें लोग

झुंझुनू, 13 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू जिले में ग्राम पंचायत के विकास के लिए इच्छुक लोगों को अब ग्राम पंचायत स्तर पर मानदेय पर रखा जाएगा।
झुंझुनू जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) रामनिवास जाट ने आज बताया कि इससे ग्राम विकास अधिकारी को अपना काम करने में आसानी होगी। साथ ही ग्रामीण विकास योजनाओं का आम जन में प्रचार प्रसार करके इसे धरातल पर बेहतर तरीके से लागू किया जा सकेगा, वहीं प्रत्येक ग्राम पंचायत में 5 से 7 लोगों को काम मिल सकेगा।
उन्होंने बताया कि प्रत्येक ग्राम पंचायत में एक स्वच्छताग्राही, सामाजिक अंकेक्षण के लिए पांच संदर्भ व्यक्ति, वृक्ष मित्र के रुप में अंशकालिक कुशल मेट, राजमिस्त्री व चार पंचायतों पर एक कुशल तकनीशियन की आउटसोर्सिंग सेवाएं लेने का प्रावधान किया गया है। सभी ग्राम पंचायतो के सरपंच तथा ग्राम विकास अधिकारी को अपने गांव से ही कुशल व्यक्तियों का चयन करेगें।
सराफ सुनील
वार्ता
More News
द्वितीय चरण वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान

द्वितीय चरण वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान

25 Apr 2024 | 11:22 AM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में द्वितीय चरण वाले 13 लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक चुनाव ड्यूटी में लगे कार्मिक फेसिलिटेशन सेंटर्स पर अपने मताधिकार का उपयोग कर चुके हैं।

see more..
image