Saturday, Apr 20 2024 | Time 11:45 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गुर्जर बाहुल्य खेतड़ी विधानसभा क्षेत्र में सतर्कता

झुंझुनू, 14 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में सियासी घटनाक्रम के मद्देनजर पुलिस उच्चाधिकारियों ने गुर्जर बाहुल्य क्षेत्र में उच्च सतर्कता बरतने के निर्देश दिये हैं।
अतिरिक्त अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वीरेंद्रकुमार मीणा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि गुर्जर समाज के लोग सरकार का पुतला जलाने की तैयारी में थे। जिसको देखते हुए खेतड़ी के निजामपुर मोड, बसई, शिमला, बबाई, मेहाड़ा सहित कई स्थानों पर पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया गया है। डीएसपी विजयकुमार, थानाधिकारी खेतड़ी सुरेंद्र देगड़ा, थानाधिकारी खेतड़ीनगर किरणसिंह यादव के नेतृत्व में अलग-अलग टीमें बनाकर खेतड़ी विधानसभा क्षेत्र में अतिरिक्त गश्त बढ़ा दी गई है।
उन्होंने कहा कि कोई भी असंवैधानिक गतिविधि सामने आई तो ठोस कार्रवाई की जाएगी। क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए आरएसी का जाब्ता, स्पेशल टीम, क्यूआरटी टीम को निर्देशित कर हाई अलर्ट कर दिया गया है। आने वाले दिनों में खेतड़ी की राजनीति में भी उथल-पुथल मच सकती है। गुर्जर बाहुल्य क्षेत्र होने की वजह से सचिन पायलट का भी यहां प्रभाव है। इसलिए गुर्जर समाज द्वारा विरोध की भी आशंका बन सकती है।
उधर गुर्जर समाज के युवाओं ने सचिन पायलट के समर्थन में मोर्चा खोल दिया है। फेसबुक और व्हाट्सएप पर युवाओं में सचिन पायलट के प्रति खासा ट्रेंड देखा जा रहा है। व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर सचिन पायलट के समर्थक उनकी हौंसला अफजाई में लगे हुए हैं। वहीं सचिन पायलट को दरकिनार करने पर युवाओं में सरकार के प्रति भी खासा विरोध है। ऐसे में क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।
सराफ सुनील
वार्ता
image