Friday, Mar 29 2024 | Time 16:20 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोटा में कोरोना रोगियों की संख्या एक हजार पार

कोटा 1 9 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के कोटा में आज वैश्विक महामारी कोरोना के 29 नये मामले सामने आये, जिससे
कोरोना रोगियों की संख्या बढ़कर एक हजार पार कर गई।
चिकित्सा विभाग के अनुसार सुबह जारी रिपोर्ट में 29 नये मामले सामने आने से कोरोना संक्रमित की संख्या बढ़कर 1015 हो गई है । नये मामलों में महावीर नगर से तीन, बालाकुंड से पांच, बजरंग नगर से चार, पुलिस लाइन से चार, नयापुरा,कैथून और दादाबाड़ी से दो _दो, कैथूनीपोल, मोखापाड़ा, टिंबर मार्केट, विज्ञान नगर, बोरखेड़ा दीगोद से एक-एक नये मामले सामने आये है।
गुजरात के सूरत से कोटा आए चार लोग भी कोरोना पीड़ित पाये गये हैं। इनके अलावा एक मुंबई से आया व्यक्ति भी कोरोना से संक्रमित पाया गया है ।
कोटा में कोरोना से ठीक हुआ मरीज को फिर कोरोना हो जाने का मामला भी सामने आया है। कोटा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. विजय सरदाना ने बताया कि कोटा के अनंतपुरा में रहने वाला यह 35 वर्षीय व्यक्ति कोरोना संक्रमित था। उसका अस्पताल में इलाज हुआ और स्वस्थ होने के बाद रिपोर्ट के नेगेटिव आने पर उसे घर भेज दिया गया लेकिन वह फिर कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। अस्वस्थ होने के बाद वह अस्पताल आया था जहां उसकी कोरोना वायरस संक्रमण संबंधी जांच की गई, जिसकी शनिवार सुबह मिली रिपोर्ट में वह फिर से कोरोना पीड़ित पाया गया।
डॉ. सरदाना ने बताया कि इस व्यक्ति के मामले का अध्ययन जा रहा है । इसके दोबारा कोरोनावायरस से संक्रमित होने के बारे में जानकारी जुटाई जा सके। हालांकि कोटा में इस तरह का यह पहला मामला है लेकिन राजस्थान और देश के विभिन्न हिस्सों में फिर से कोरोना होने जाने के मामले सामने आ चुके हैं। फिलहाल इस व्यक्ति को कोटा मेडिकल कॉलेज के नए अस्पताल में भर्ती करके इलाज किया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि कोटा में अब तक 768 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं और इनमें 758 को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। कोटा में कोरोना से अब तक 29 लोगों की मौत हो चुकी है।
हाड़ा जोरा
वार्ता
image