Friday, Apr 19 2024 | Time 11:16 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सिगरेट कारखानों में 72 करोड़ रुपये की कर चोरी के फर्जीवाड़े का खुलासा किया

जयपुर, 22 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में कोटा में वस्‍तु एवं सेवा कर खुफिया महानिदेशालय, (डीजीजीआई) ने कोटा में चलाए जा रहे एक कारखाने के जरिए सिगरेट के अवैध धंधे का खुलासा करते हुए 72 करोड़ रुपये की कर चोरी पकड़ी है।
डीजीजीआई के आधिकारिक सूत्रों ने आज बताया कि खुफिया जानकारी मिलने पर कोटा और नागौर में कारखाने, ट्रेडिंग फर्मों, गोदामों, गुप्त कार्यालयों एवं लाभार्थियों के आवास सहित विभिन्न स्थानों पर 17 जुलाई को दबिश देकर तलाशि‍यां ली गईं। तलाशी में कारखानाें से करों एवं शुल्‍कों के भुगतान के बिना ही सिगरेट की आपूर्ति करने से संबंधित आपत्तिजनक दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बरामद किए गए।
सूत्रों ने बताया कि प्रारंभिक जांच में अब तक 72 करोड़ रुपये से भी अधिक की कर चोरी का खुलासा हुआ है। जब्त दस्तावेजों से प्राप्त आंकड़ों से पता चला है कि सिगरेट की आपूर्ति लॉकडाउन अवधि के दौरान भी धड़ल्‍ले से की जा रही थी। इस मामले में एक व्यक्ति को सीजीएसटी अधिनियम, 2017 के प्रावधानों के तहत 20 जुलाई को गिरफ्तार किया गया है।
मामले की आगे जांच की जा रही है।
सुनील
वार्ता
More News
राजस्थान में प्रथम चरण में दो केंद्रीय मंत्रियों सहित 114 प्रत्याशी आजमा रहे हैं चुनावी भाग्य

राजस्थान में प्रथम चरण में दो केंद्रीय मंत्रियों सहित 114 प्रत्याशी आजमा रहे हैं चुनावी भाग्य

18 Apr 2024 | 11:44 PM

जयपुर 18 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को हो रहे चुनाव में दो केंद्रीय मंत्री, दो सांसद, तीन पूर्व सांसद, राज्य के आधा दर्जन पूर्व मंत्री और तीन पूर्व विधायक सहित 114 प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपना चुनावी भाग्य आजमा रहे हैं।

see more..
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

18 Apr 2024 | 9:43 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने गुरुवार को इक्विटी शेयरों की अपनी फ़र्दर पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के संबंध में अपना प्रस्ताव खोला जिसमें 18 हजार करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू शामिल है।

see more..
image