Friday, Apr 26 2024 | Time 02:28 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


देथा ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के कार्यो की समीक्षा की

अजमेर 22 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में अजमेर जिले के प्रभारी सचिव भवानी सिंह देथा ने आज जिला मुख्यालय पर अजमेर स्मार्ट सिटी लिमिटेड की बोर्ड मीटिंग लेकर स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत करवाऐ जा रहे विकास कार्यों की समीक्षा की।
समीक्षा बैठक के बाद देथा ने पत्रकारों को बताया कि कोरोना महामारी के कारण कार्यों में व्यवधान आया है जिन्हें अब पुनः प्रारंभ किए जाने के पश्चात गति प्रदान कर निर्धारित समय में पूरा कराने के प्रयास किए जाएंगे। अजमेर शहर की यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए पालबीचला सड़क को बनाए जाने, आनासागर सर्क्युलर रोड की चैड़ाई बढ़ाने के साथ साथ अजमेर नगर निगम के नये भवन के लिए भूमि आवंटन पर चर्चा के साथ साथ नये कलेक्ट्रेट भवन का स्मार्ट सिटी के माध्यम से कराया जाना प्रस्तावित हुआ।
श्री देथा ने स्मार्ट सिटी के तहत प्रस्तावित नये कार्यों का अनुमोदन भी किया जिसमें सात करोड़ रुपये की लागत से म्यूजिकल फाउंटेन व थ्री डी प्रोजेक्शन शो, चार करोड़ से डिजिटल लाइब्रेरी, तीन करोड़ सर्किट हाउस के विकास, ढाई करोड़ पटेल मैदान में एलाइड फैसेलिटी, सवा करोड़ विद्युत शवदाहगृह के अलावा पंद्रह करोड़ रुपये से गौरव पथ निर्माण की अनुमति दी गई।
बैठक में स्मार्ट सिटी के पैसे को यस बैंक से निकालकर राष्ट्रीयकृत बैंक में जमा कराने की भी बात की गई। इसके अलावा अजमेर शहर की सीवरेज व्यवस्था में अधिकतम आबादी के घरों को जोड़ने पर जोर दिया गया। साथ ही एलीवेटेड रोड तथा तीन आर.ओ.बी. का कार्य गुणवत्तापूर्ण के साथ साथ शीघ्र पूर्ण कराने के भी निर्देश दिए।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image