Friday, Mar 29 2024 | Time 18:28 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बीकानेर जिले में रिश्वत लेते पटवारी और बीडीओ गिरफ्तार

श्रीगंगानगर, 23 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में बीकानेर जिले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो(एसीबी) ने गुरुवार को अलग-अलग दो कार्रवाई में एक पटवारी और ग्राम विकास अधिकारी (बीडीओ) को रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया।
ब्यूरो के सूत्रों के अनुसार श्रीडूंगरगढ़ में परिवादी राजूनाथ ने ब्यूरो को 21 जुलाई को शिकायत की कि उसकी साझे की भूमि का बंटवारा और किसान क्रेडिट योजना के रिण के लिये रिपोर्ट देने की एवज में पटवारी रामावतार 11 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहा है। ब्यूरो ने शिकायत सत्यापन कराकर दोपहर में जाल बिछाया और पटवारी रामावतार काे राजूनाथ से डूंगरगढ़ के गिरदावर भवन में 10 हजार रुपये लेते दबोंच लिया।
ब्यूरो की दूसरी कार्रवाई खाजूवाला तहसील क्षेत्र के गांव सियासर चौगान के पंचायत घर में की गई, जहां ग्राम विकास अधिकारी (बीडीओ) माणकचंद को परिवादी नजीर खान से 3500 रूपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। नजीर खान से माणकचंद ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास निर्माण के लिए स्वीकृत राशि के भुगतान के बदले में पांच हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी। इस पर 1500 रुपये माणकचंद ने पहले ले लिये। दोपहर में उसे 3500 रुपये लेते पकड़ लिया गया।
सेठी सुनील
वार्ता
image