Wednesday, Apr 24 2024 | Time 11:42 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


3,623 किमी ग्रामीण सड़कों और छह पुलों के विकास के लिए 1983 करोड़ रूपये स्वीकृत

जयपुर, 24 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में ग्रामीण सड़कों के विकास के लिए प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के तहत लगभग 1983 करोड़ रूपये की स्वीकृति जारी हुई है।
सार्वजनिक निर्माण विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव वीनू गुप्ता ने बताया कि केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय ने पीएमजीएसवाई के तीसरे चरण में दूसरे बैच के तहत प्रदेश में 374 सड़कों के प्रस्तावों की स्वीकृति जारी की है।
उन्होंने बताया कि प्राप्त स्वीकृति के अनुसार प्रदेश की तीन हजार 623 किलोमीटर सड़कों के विकास पर करीब एक हजार 937 करोड़ रूपये तथा छह पुलों के विकास पर 46 करोड़ रूपये व्यय किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि पीएमजीएसवाई के तीसरे चरण में राजस्थान की कुल पांच हजार 821 किलोमीटर लम्बाई की सड़कें अपग्रेड करने के लिए लगभग तीन हजार 122 करोड़ रूपये की स्वीकृतियां जारी हो चुकी हैं।
श्रीमती गुप्ता ने बताया कि योजना के तीसरे चरण में सड़कों के अपग्रेडेशन के लिए स्वीकृति प्राप्त करने के मामले में राजस्थान देश में दूसरे स्थान पर आ चुका है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण सड़कों के विकास के लिए उल्लेखनीय कार्य किए जाने पर राजस्थान को प्रोत्साहन वर्ष 2019-20 के लिए भी 307 करोड़ रूपये की अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि पूर्व में प्राप्त हो चुकी है जिसके तहत 2900 किलोमीटर सड़कों का नवीनीकरण किया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि इन स्वीकृतियों से ग्रामीण सड़कों की स्थिति और बेहतर हो सकेगी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को रोजगार भी मिलेगा।
रामसिंह
वार्ता
More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image