Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:56 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अजमेर में कोरोना के मद्देनजर 74 वेंटिलेटर उपलब्ध कराए

अजमेर 27 जुलाई (वार्ता) प्रधानमंत्री केयर फंड (पीएम केयर फंड) से अजमेर संसदीय क्षेत्र के चिकित्सा संस्थानों को कोरोना वैश्विक महामारी के मद्देनजर 74 वेंटिलेटर उपलब्ध कराए गए हैं।
ये वेंटिलेटर संभाग के सबसे बड़े जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय के लिए 50, किशनगढ़ के राजकीय यज्ञनारायण चिकित्सालय के लिए 14 तथा केकड़ी के राजकीय चिकित्सालय के लिए 10 वेंटिलेटर उपलब्ध हुए हैं।
सांसद भागीरथ चैधरी ने इसे अपने संसदीय क्षेत्र में अविस्मरणीय एवं अभूतपूर्व योगदान करार देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन का कोटि कोटि आभार व्यक्त किया है। उन्होंने बताया कि इन नये वेंटिलेटरों के सहयोग से कोरोना मरीजों के इलाज में सुविधा रहेगी।
उन्होंने कहा कि किशनगढ़ के अस्पताल में इससे पहले एक भी वेंटिलेटर नहीं था लेकिन पीएम केयर फंड से 14 वेंटिलेटर मिलने पर यहां चिकित्सा क्षमता में वृद्धि हुई है। अजमेर में जहां अब तक 85 वेंटिलेटर थे नये पचास मिलने से यहां की क्षमता कुल 135 वेंटिलेटरों की तथा केकड़ी में दो के चलते नये दस मिलने पर बारह वेंटिलेटरों की क्षमता हो जाएगी। उन्होंने कहा कि ये वेंटिलेटर क्रिटिकल कोविड रोगियों के लिए संजीवनी का काम करेंगे।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
image