Friday, Apr 19 2024 | Time 14:14 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


श्रीगंगानगर जिले में 18 नये कोरोना संक्रमित, संख्या बढकर दो सौ पार

श्रीगंगानगर 29 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में बुधवार को डेढ़ दर्जन और व्यक्ति कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए, जिससे इलाके में चिंता बढ़ गई है। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढकर दो सौ पार हो गयी हैं।
जिला मुख्यालय पर व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने आपस में सलाह मशविरा किया और शाम को जिला कलेक्टर के साथ वार्ता की। इसमें तय हुआ है कि गुरुवार से बाजार सायं सात बजे बंद कर दिए जाएंगे। पूर्व में बाजार नौ बजे तक खुले रहते थे और दस बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लागू रहता था। प्रशासन ने कर्फ्यू कागजी लागू किया हुआ है।
चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार आज श्रीगंगानगर शहर में शाम तक कोई संक्रमित व्यक्ति रिपोर्ट नहीं हुआ था, लेकिन जिले के श्रीकरणपुर कस्बे में 13 व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं। इनमें तीन महिलाएं हैं। संक्रमित व्यक्तियों में एक-दो पुलिसकर्मी भी बताए जा रहे हैं। श्रीकरणपुर उपखंड क्षेत्र में पाकिस्तान सीमा के निकट चक 14-एस में एक व्यक्ति पॉजिटिव रिपोर्ट हुआ है। यह व्यक्ति मार्च में मलेशिया टूरिस्ट वीजा पर गया था।
जिला कलेक्टर ने शाम को व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों से बातचीत करने के बाद आदेश जारी किए हैं कि गुरुवार से शाम सात बजे बाजार बंद हो जाएंगे। लोगों को आठ बजे तक घरों में पहुंचाने की हिदायत दी गई है।इसके बाद अनावश्यक रूप से घूमते हुए लोग दिखाई देने पर प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा।
विभागीय सूत्रों के अनुसार आज 18 संक्रमित व्यक्तियों के साथ जिले में कुल संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 205 हो गई है। इनमें से 85 लोग रिपोर्ट नेगेटिव आने पर स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। तीन की मौत हुई है। अभी तक जिले में 13040 सैंपल लिए गए हैं।
सेठी रामसिंह
वार्ता
image