Friday, Apr 26 2024 | Time 05:13 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जैसलमेर का 865वां स्थापना दिवस मनाया

जैसलमेर 01 अगस्त (वार्ता) राजस्थान की सूर्य नगरी जैसलमेर का 865वां स्थापना दिवस शनिवार को पारंपरिक रीति रिवाजों एवं धूमधाम से मनाया गया।
स्थापना दिवस के कार्यक्रम में अराध्य मां स्वागियां एवं जैसल देव का पूजन दुर्ग स्थित राज प्रासादों में किया गया। महारावल ब्रजराजसिंह, युवराज चैतन्यराजसिंह महाराजा विक्रमंिसह नाचना एवं राज परिवारों के सदस्यों ने जैसल देव की पूजा अर्चना की तथा जैसलमेर के राज्य ध्वज का पूजन किया गया।
इस अवसर पर नगर अराध्य लक्ष्मीनाथ जी के मंदिर तथा मां स्वांगिया का भी पूजन पारंपरिक पद्धति से किया गया।
यज्ञ के पश्चात जैसलमेर के राज्य ध्वज का पूजन किया गया तथा दुर्ग स्थित राजमहल में ध्वजारोहण किया। युवराज चैतन्यराजसिंह ने बताया कि आज से 865 वर्ष पूर्व महारावल जैसल ने जैसलमेर के दुर्ग की नींव रखी थी। जिसके पश्चात से जैसलमेर का स्थापना दिवस मनाया जाता है।
स्थापना दिवस पर सामाजिक सरोकरों के लिए जाने जानी वाली संस्थान भजन ग्लोबल इम्पेक्ट फाउंडेशन के फाउंडर एवं उपाध्यक्ष भव्या विश्नोई तथा गिरधर स्मारक ट्रस्ट के संयुक्त तत्वाधान में मास्क वितरण किया गया।
भाटिया रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image