Friday, Apr 19 2024 | Time 17:38 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


नगरपालिका के इओ, आर आई सहित चार कर्मचारी 85 हजार रू की रिश्वत लेते गिरफ्तार

अलवर 06 अगस्त (वार्ता) राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने आज अलवर जिले मे बहरोड़ नगर पालिका में कार्रवाई करते हुए चार अधिकारियों एवं कर्मचारियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 85 हजार रूपए की रिश्वत की राशि बरामद की।
ब्यूरो की जयपुर इकाई अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजीव नयन ने बताया कि बहरोड नगर पालिका द्वारा हुए विकास कार्यों के लिए बिल पास करने के नाम पर बिल राशि का आठ प्रतिशत रिश्वत की मांग की जा रही है। इस सूचना पर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के पुलिस महानिदेशक एवं अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक के निर्देशन में एक टीम गठित की गई।
शिकायत का सत्यापन के बाद गुरूवार को नगर पालिका में कार्रवाई की गई भीलों का बिल पास करने की एवज में 85 हजार रूपए की राशि सहित चार अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि नगरपालिका आयुक्त मनीषा यादव, राजस्व अधिकारी संजीव कुमार, कैशियर योशोदा नंदन , कनिष्ठ अभियश्ंता वीरेंद्र सिंह यादव को रिश्वत की राशि के साथ गिरफ्तार किया है।
उन्होंने बताया कि इस मामले में जांच की जा रही है अन्य अधिकारी कर्मचारियों की जो भूमिका होगी उसी हिसाब से कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि 70 हजार रूपए यशोदा नंदन से बरामद किए गए जबकि 15 हजार कनिष्ठ अभियंता से बरामद किए गए। उन्होंने बताया कि 14 लाख रुपए के बिल पास होने से आठ फीसदी कमीशन के हिसाब से यह करीब एक 15 हजार रूपए बनते हैं इसके अलावा और भी बिल पास की राशि थी। बाकी राशि उन्होंने पहले ले ली थी शेष 85 हजार रूपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किए गए हैं
जैन रामसिंह
वार्ता
image