Tuesday, Apr 16 2024 | Time 16:36 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


चुनी सरकार को धनबल के जरिए गिराने का प्रयास कर रही है भाजपा-डोटासरा

जैसलमेर, 08 अगस्त (वार्ता) राजस्थान में कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष और शिक्षा राज्यमंत्री गोबिंद सिंह डोटोसरा ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायकों की हो रही बाड़ेबंदी पर भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वह राजस्थान में लोकतान्त्रिक तरीके से चुनी हुई कांग्रेस सरकार को धनबल एवं षड़यंत्र रचकर गिराने की कोशिश कर रही है जबकि अपने विधायकों के विरोध को दबाने के लिए उनकी बाड़ाबंदी कर रही है।
आज जैसलमेर हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भाजपा प्रजातांत्रिक तरीके से चुनी हुई सरकार को गिराने का काम कर रही हैं। उनके पास विधायकों की संख्या बल कम हैं, उसके बावजूद भी वे बाड़ाबंदी कर रहे हैं, इससे स्पष्ट संकेत मिल रहे हैं कि हम जो बात कह रहे थे वह सही है। क्योंकि आज भाजपा के स्वाभिमानी विधायकों ने यह कहना शुरु किया कि प्रजातंत्र तरीके से चुनी हुई पूर्ण बहुमत वाली सरकार को धन बल के जरिये गिराकर राजस्थान में राजनीतिक अस्थिरता पैदा क्यों की जा रही है।
उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपने विधायकों के विरोध को दबाने के लिए एक और असफल प्रयास शुरु किया है। अपनी बाड़ाबंदी के रुप में पहले प्रयास में वह विफल हुई थी, अब उनके द्वारा दूसरा प्रयास किया जा रहा है।
सचिन पायलट की वापसी सवाल पर उन्होंने कहा कि सुबह का भूला जब शाम को वापस आ जाए तो उसे भूला नहीं कहते लेकिन यह उनके विवेक पर निर्भर है, हमने उन्हें निकालने की पहल ही नहीं की थी, तो वापिस लाने की कोई बात का प्रश्न ही नहीं हैं। अभी वह भारतीय जनता पार्टी की मेहमानबाजी में रह रहे हैं, तब तक उनसे बात करना असंभव है, लेकिन कांग्रेस के आलाकमान के दरवाजे सभी कार्यकर्ताओं एवं नेताओं के लिए खुले हैं। आलाकमान से बैठकर वह बात करें जो आलाकमान फैसला लेगा वह हमारे मुख्यमंत्री, प्रदेश कांग्रेस कमेटी सहित हम सबको मंजूर होगा।
बसपा के छह विधायकों के मामले में उन्होंने कहा कि कोई दिक्कत नही हैं। संविधान में पूरी व्यवस्था हैं। उन्होंने संविधानिक व्यवस्था के तहत कांग्रेस में अपना विलय किया था, अब वे कांग्रेस के सदस्य हैं और रहेंगे। निश्चित रुप से जीत संविधान की होगी और उन्हें उम्मीद हैं कि न्यायसंगत फैसला होगा।
भाटिया सुनील
वार्ता
More News
राजकोट प्रत्याशी रूपाला के बयान का भाजपा से मतलब नहीं-आक्या

राजकोट प्रत्याशी रूपाला के बयान का भाजपा से मतलब नहीं-आक्या

15 Apr 2024 | 11:51 PM

चित्तौड़गढ़, 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह आक्या, पूर्व विधायक रणधीर सिंह भिंडर और जौहर स्मृति संस्थान के अध्यक्ष राव नरेंद्र सिंह विजयपुर ने गुजरात में राजकोट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पुरुषोत्तम रूपाला के बयान का भाजपा से कोई लेना देना नहीं बताते हुए कांग्रेस पर क्षत्रिय समाज को भड़काने का आरोप लगाया है।

see more..
हाइडैटिड रोग से पीड़ित व्यक्ति को जटिल सर्जरी से मिला नया जीवन

हाइडैटिड रोग से पीड़ित व्यक्ति को जटिल सर्जरी से मिला नया जीवन

15 Apr 2024 | 11:46 PM

उदयपुर 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के उदयपुर में हाइडैटिड रोग से पीड़ित एक व्यक्ति को जटिल सर्जरी के माध्यम से पारस हेल्थ में नया जीवन मिला है।

see more..
image