Friday, Apr 26 2024 | Time 03:21 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बारां में आॅनलाईन राष्ट्रीय लोक अदालत, चार करोड का अवार्ड पारित

बारां 22 अगस्त (वार्ता) राजस्थान के बारां जिले में राष्ट्रीय एवं राजस्थान विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में राज्य में पहली बार आॅनलाईन विशेष लोक अदालत का आयोजन पायलेट प्राॅजेक्ट के माध्यम से किया गया।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बारां के अध्यक्ष एवं जिला एवं सेशन न्यायाधीश अजीतकुमार हिंगर ने बताया कि जिला मुख्यालय एवं तालुका मुख्यालय पर इसके लिए नौ बेंचों का गठन किया गया था। उक्त बेंच के पीठासीन अधिकारियों ने आॅन लाईन विशेष लोक अदालत का आयोजन किया।
उन्होंने बताया कि आयोजित आॅनलाईन विशेष लोक अदालत में 1373 प्रकरणों का निस्तारण हुआ एवं चार करोड़ 13 लाख, पन्द्रह हजार, बाईस रूपये का अवार्ड पारित हुआ।न्यायालयों से कुल 2648 प्रकरणों को सामा प्लेटफाॅम पर प्री-काउन्सलिंग एवं समझाईश के लिए रैफर किया गया और अवार्ड पारित किया गया।
शाह रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image