Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:22 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


ग्राम स्तर पर न्युनतम समर्थन मूल्य पर कानून बनाने की मांग

जयपुर 03 सितम्बर (वार्ता) किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामलाल जाट ने केन्द्र सरकार से किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य पर वर्षभर ग्राम स्तर पर सम्पूर्ण उपज की खरीद की गारंटी का कानून बनाने की मांग की है।
श्री जाट ने आज यहां एक बयान में कहा कि महापंचायत की ओर इस आशय का एक ज्ञापन राष्ट्रपति के नाम गत 28 अगस्त को राज्यपाल महोदय को प्रेषित किया था लेकिन वह ज्ञापन राजभवन से पांच दिन बाद राष्ट्रपति भवन के लिए प्रेषित किया गया। उन्होंने कहा कि भारत सरकार द्वारा “एक राष्ट्र एक बाजार” के अंतर्गत लाये गए कृषि किसान विरोधी अध्यादेशों को वापिस लेने के सम्बन्ध में राजस्थान के किसानो की ओर से राष्ट्रपति को ज्ञापन प्रेषित करने के लिए राज्यपाल को 28 अगस्त को मेल भेजा गया था।
उन्होंने कहा कि उनके द्वारा राजभवन से प्रतिदिन संपर्क रखते हुए किसानो के ज्ञापन को उनकी अनुशंसा के साथ राष्ट्रपति भवन तक पहुचाने के लिए निरंतर विनती की गयी। इसके बाद दो सितम्बर को इस ज्ञापन को राष्ट्रपति भवन आवश्यक कार्यवाही के लिए प्रेषित किया गया।
उल्लेखनीय है कि राजस्थान में 23 अगस्त को किसान भवन जयपुर में किसान संगठनो की बैठक में एक सामान संघर्ष का कार्यक्रम बनाने के लिए ‘किसान संगठन राजस्थान’ के नाम से संगठन बनाया था। उसी निर्णय के अनुसार प्रदेश के 50 संगठनो की सूची के साथ समान संघर्ष कार्यक्रम के अंतर्गत यह ज्ञापन प्रेषित किया गया था।
रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image