Friday, Mar 29 2024 | Time 04:17 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


महिला निरीक्षक एवं परिचालक ढाई हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़, 04 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने चित्तौड़गढ़ में शुक्रवार को राजस्थान परिवहन निगम डिपो में पदस्थ महिला यातायात निरीक्षक एवं परिचालक को ढाई हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।
ब्यूरो की चित्तौड़गढ़ चौकी के प्रभारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डाॅ. विक्रमसिंह ने बताया कि डिपो में नियुक्त परिचालक रमेशचंद्र जोशी ने ब्यूरो को शिकायत दर्ज करवाई कि यहां पदस्थ सहायक यातायात निरीक्षक शीला चावला उसे रूट पर चलने एवं मामला नहीं बनाने की एवज में छः हजार की मासिक बंधी मांग रही है। इस पर ब्यूरो ने 19 अगस्त को सत्यापन करवाया तो शिकायत सही पाई गई। सत्यापन के दौरान उसने परिवादी से साढ़े तीन हजार रूपये ले लिये।
उन्होंने बताया कि शेष राशि ड्यूटी लगने पर देना तय हुआ। इस पर ब्यूरो ने जाल बिछाते हुए सुबह जोशी को ढाई हजार रुपये देकर डिपो भेजा जहां उसने शीला चावला निरीक्षक के कक्ष में दलाल बने परिचालक महेंद्रसिंह राठौड़ को यह राशि सौंप दी। राठौड़ ने वह राशि शीला चावला को दे दी। इसके बाद इशारा मिलते ही ब्यूरो के दल ने दबिश देकर दोनों को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया और रिश्वत राशि बरामद कर ली। दोनों को ब्यूरो कार्यालय ले आया गया। दोनों को उदयपुर में ब्यूरो की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा।
व्यास सुनील
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image