Saturday, Apr 20 2024 | Time 06:45 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गंगागनर में सेना और बीएसएफ जवानों सहित 10 लोग संक्रमित

श्रीगंगानगर, 04 सितंबर (वार्ता) राजस्थान में सीमावर्ती श्रीगंगानगर जिले में सेना और बीएसएफ के चार जवानों सहित आज 10 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाये गये।
इन में एक बंदी भी शामिल है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा आज दी गई जानकारी के अनुसार श्रीगंगानगर में अबोहर मार्ग पर सैनिक छावनी के हॉस्पिटल में दो सैन्य कर्मियों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इस हॉस्पिटल में पहले भी 2-3 कार्मिक इस संक्रमण से ग्रसित हुए हैं।
जिले के सीमांत अनूपगढ़ कस्बे में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) मुख्यालय में कोरोना संक्रमित जवानों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इस कैंपस में आज दो और जवानों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। अनूपगढ़ में उप कारागृह में भी एक बंदी पॉजिटिव पाया गया है। सूत्रों के अनुसार इस उप कारागृह से कुछ बंदियों को दूसरी जेलों में स्थानांतरित किया जाना था। स्थानांतरित किए जाने वाले बंदियों की कोरोना वायरस जांच करवाई गई थी, जिसमें आज एक बंदी के संक्रमित होने का पता चला।
अनूगपढ़ के वार्ड नंबर 14 में भी एक व्यक्ति संक्रमित मिला है। पिछले 10 दिनों से अनूपगढ़ कस्बा कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया है। इस कस्बे में दो व्यक्तियों की कोरोना से मौत भी हो चुकी है। समीपवर्ती नई मंडी घड़साना में भी संपर्क हिस्ट्री के चलते आज एक व्यक्ति के संक्रमित होने का पता चला। इसी प्रकार जिले के गजसिंहपुर कस्बे के वार्ड नंबर ती में एक कोरोना पॉजिटिव मिला है। श्रीगंगानगर शहर में राणा प्रताप कॉलोनी में एक बैंक कर्मी इस वायरस की चपेट में आ गया।
विभागीय अधिकृत जानकारी के मुताबिक श्रीगंगानगर जिले में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 934 हो गई है। इनमें से अब तक 15 लोगों की मौत हुई है।
सेठी सुनील
वार्ता
image