Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:48 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


शहीद समशेर अली को राजकीय सम्मान से दी अंतिम विदाई

झुंझुनू, 05 सितम्बर(वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू जिले के उदयपुरवाटी तहसील के हुक्मपुरा गांव के लाडले नायब सुबेदार शहीद समशेर अली खान को आज पूरे राजकीय सम्मान के साथ सुपुर्द ए खाक किया गया।
शहीद का प्रार्थिव देह जैसे ही गुढ़ागौड़जी कस्बें में पंहुचा वहां गगनभेदी नारों के बीच हजारों लोगों ने नम आखों से अपने लाडले के अंतिम दर्शन किये। यहां से सैकड़ो युवाओं ने बाइको पर तिरंगा यात्रा निकाल कर अपने लाडले को सम्मान के साथ उनके पैतृक गांव तक लेकर गयें।
शहीद बेटे का शव घर के आंगन पंहुचा वैसे ही वहा पर परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो चुका था। वहां खड़े हर व्यक्ति की आंख नम थी । परन्तु ऐसे दुख के माहौल में भी देश सेवा के लिए लगाए जा रहे गगन भेदी नारों से यह साफ नजर आ रहा था कि दुख की घड़ी में भी यहां के लोग देश सेवा के जज्बें को हमेशा सजोकर रखते है। सामाजिक रिवाजों के बाद शहीद की अंतिमविदाई की गई। यहां पर शहीद के पिता को तिरंगा भेट किया गया तथा सेना व पुलिस की टूकड़ी की ओर से गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।
शहीद का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। उनकी प्रार्थिव देह पर वहां उपस्थित लोगों ने पुष्पचक्र अर्पित किये। इस अवसर पर सांसद नरेन्द्र कुमार, जिला कलेक्टर उमर दीन खान, पुलिस अधीक्षक जगदीश चन्द्र, विधायक राजेन्द्र गुढ़ा सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि,गणमान्य नागरिक एवं ग्रामीणजन ने शहीद को अंतिम विदाई दी।
गौरतलब है कि 42 वर्षीय समशेर अली वर्तमान में अरूणाचल प्रदेश के टेंगा में 24ग्रेनेडियर यूनिट में तैनात थे। तीन सितंबर को वे भारत-चीन सीमा पर पेट्रोलिंग के दौरान शहीद हुए थे।
सराफ रामसिंह
वार्ता
image