Wednesday, Apr 24 2024 | Time 03:09 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


तीन गौशालाओं को 14 लाख रू की वित्तीय स्वीकृति जारी की

जयपुर, 07 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान के जयपुर जिले में कामधेनु डेयरी योजना के अन्तर्गत प्राप्त आवेदनों पर चर्चा की गई एवं वरीयता सूची का अनुमोदन किया गया।
जिला कलक्टर अंतर सिंह नेहरा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में वध से बचाये गोवंश के लिए सहायता राशि दिये जाने हेतु प्रस्तावों पर गोशालावार चर्चा की गई। इसके पश्चात बाबा मंगलदास गौशाला समिति आंतेला-नीलका विराटनगर, जयपुर, संत श्री टीला जी महाराज गौशाला चक्रतीर्थ टसकोला, श्री बाबा भेमिया गौशाला समिति पाथरेड़ी को 14 लाख सैंतीस हजार आठ सौ अस्सी रूपए की वित्तीय स्वीकृति जारी की गई।
इसके अतिरिक्त कामधेनू डेयरी योजना के अन्तर्गत प्राप्त आवेदनों पर भी चर्चा की गई एवं वरीयता सूची का अनुमोदन किया गया। अतिरिक्त जिला कलक्टर (उत्तर) बीरबल सिंह ने बताया कि कामधेनु योजना के अन्तर्गत जयपुर जिले से सभी 62 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें से 33 आवेदनों केा स्वीकृति प्रदान की गई।
गौरतलब है कि ‘‘कामधेनू डेयरी योजना’’ के अ्रन्तर्गत जिले में पशुपालन विभाग की प्रजनन नीति के अनुरूप वित्तीय वर्ष 2020-21 में सरकार द्वारा चयनित अभ्यर्थियों के माध्यम से कामधेनू डेयरियां खोली जाएंगी। इस डेयरी में उच्च दुग्ध क्षमता वाली देशी नस्ल के 30 गौवंश होंगे।
रामसिंह
वार्ता
More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image