Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:33 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


श्रीगंगानगर जिले में कोरोनो रोगियों की संख्या एक हजार पार

श्रीगंगानगर, 07 सितंबर (वार्ता) राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में सोमवार को रिकॉर्ड
59 व्यक्तियों के कोरोना वायरस की चपेट में आ जाने से मरीजों की संख्या एक हजार पार हो गई।
जिले का सीमावर्ती अनूपगढ़ कस्बा हॉट स्पॉट बन गया है, जहां आज एक ही दिन में 20 व्यक्ति संक्रमित चिन्हित हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा आज दो रिपोर्ट जारी की गई। सुबह की रिपोर्ट में 21 व्यक्ति और शाम की रिपोर्ट में 38 व्यक्ति संक्रमित बताए गए हैं। जिससे संख्या 1008 हो गई है। जिले में अभी तक 14 व्यक्तियों की इस वायरस से मृत्यु हुई है।
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार आज अनूपगढ़ में संक्रमित पाए 20 व्यक्तियों में से वार्ड नंबर 4 के पांच, बीएसएफ केंपस के सात, आरसीपी कॉलोनी में एक, वार्ड नंबर 15 और 21 में 1-1, पुलिस थाना में एक, उप कारागृह में एक, पुलिस द्वारा गिरफ्तार एक मुलजिम, चक 16-ए में एक और वार्ड नंबर 13 में एक व्यक्ति शामिल है। वार्ड नंबर 13 का यह संक्रमित व्यक्ति बैंक कर्मी है।
उप कारागृह में कोरोना संक्रमण का दूसरा मामला आया है। इस छोटे से कस्बे में रोगियों की संख्या लगातार बढ़ रही है, जबकि दो व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। सूरतगढ़ के वार्ड नंबर 20 का संक्रमित व्यक्ति बैंक कर्मी है। दूसरी रिपोर्ट में श्रीगंगानगर शहर की विनोबा बस्ती में एक वेलकम विहार कॉलोनी में एक, प्रेम नगर में एक और एल ब्लॉक में एक व्यक्ति संक्रमित बताया गया है। एल ब्लॉक निवासी बैंक कर्मी है।
जवाहरनगर थाना में पहले से ही लगभग एक दर्जन पुलिसकर्मी संक्रमण की चपेट में हैं। श्रीगंगानगर में एसएसबी रोड पर बीएसएफ के सेक्टर हेड क्वार्टर में भी वायरस ने दस्तक दे दी है। इस कैंपस का एक जवान कोरोना पॉजिटिव हो गया है। सूत्रों ने बताया कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी का निजी वाहन चालक संक्रमित हुआ है। इस कारण अब इस चिकित्सा अधिकारी की एक बार फिर कोविड-19 जांच के लिए सैंपल लिया गया है।
रामसिंह
वार्ता
image