Friday, Mar 29 2024 | Time 05:24 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


नाथद्वारा में श्रीनाथजी मंदिर दर्शानार्थियों के लिए एक अक्टूबर से खुलेगा

उदयपुर 08 सितंबर (वार्ता) राजस्थान के राजसमंद जिले में पुष्टीमार्गीय वल्लभ संप्रदाय की सबसे बड़ी पीठ श्रीनाथजी मंदिर में दर्शनार्थी आगामी एक अक्टूबर से दर्शन कर पाएंगे।
सत्रो के अनुसार देश में प्रसिद्ध कृष्ण तीर्थधाम से सॉफ्टवेयर तैयार कराया जा रहा है, जिसने रेलवे में एडवांस बुकिंग के लिए सॉफ्टवेयर तैयार किया है। श्रीनाथजी
राज्य सरकार के पर जहां मंदिरों के पट सात सितम्बर से खोले जा रहे हैं, वहीं मेवाड़़ के प्रसिद्ध कृष्णधामों में शुमार नाथद्वारा स्थित श्रीनाथजी मंदिर, चारभुजाजी तथा कांकरोली स्थित द्वारिकाधीश मंदिर दर्शनार्थियों को खोलने के लिए राज्य सरकार ने जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल के निर्देश पर कमेटी बनाई थी।
इस कमेटी ने तीनों ही मंदिरों का दौरा कर उन्हें दर्शनार्थियों के लिए खोले जाने को लेकर समीक्षा की। जिसके बाद तय किया गया है कि अभी सात सितम्बर की बजाय इन मंदिरों को दर्शनार्थियों के लिए एक अक्टूबर से ही खोला जाना सुरक्षित रहेगा। दर्शन के लिए एडवांस बुकिंग करनी होगी।
बताया गया है कि श्रीनाथजी मंदिर, भक्‍तों को दर्शन के लिए एडवांस बुकिंग करनी होगी। इसके लिए अहमदाबाद की उस कंपनी से सॉफ्टवेयर तैयार कराया जा रहा है, जिसने रेलवे में एडवांस बुकिंग के लिए सॉफ्टवेयर तैयार किया है।
गौरतलब है कि श्रीनाथजी मंदिर में आमतौर पर सात तथा विशेष महोत्सवों के दौरान आठ दर्शन प्रतिदिन होते हैं। एक अक्टूबर से मंदिर में प्रतिदिन तीन ही दर्शन होंगे। इनमें सुबह मंगला, राजभोग तथा शाम को आरती के दर्शन शामिल हैं।
रामसिंह
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image