Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:49 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सीमा पर मारे गये दाेनों घुसपैठियों का अंतिम संस्कार

जैसलमेर, 11 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान में गंगानगर जिले में बुधवार को भारत पाकिस्तान सीमा पर मारे गये दोनों घुसपैठियों के शवों का आज अंतिम संस्कार कर दिया गया।
राजस्थान फ्रंटियर के महानिरीक्षक अमित लोढ़ा ने आज बताया कि गंगानगर सीमा पर बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तान से हेरोइन की खेप लेकर आये दो तस्करों को मार गिराया। उनसे करीब नौ किलो हेरोइन और दो पिस्तौलों के साथ ही कारतूस बरामद किये गये। उन्होंने बताया कि इसके बाद पाकिस्तान के साथ फ्लेग मीटिंग करके उन्हें इस घटना पर विरोध जताते हुए सीमा पार से भारतीय सीमा में हुई घुसपैठ के प्रमाण सौंपे गए।
श्री लोढ़ा ने बताया कि फ्लेग मीटिंग में बी.एस.एफ ने पाकिस्तान को मारे गए दोनो पाकिस्तानी घुसपैटियों के शव उन्हें सुपुर्द करने की पेशकश की, लेकिन पाकिस्तान ने इन्हें अपना नागरिक मानने से ही इन्कार कर दिया। हालांकि बीएसएफ ने घुसपैठियों से बरामद पाकिस्तानी आई.डी. कार्ड भी उन्हें प्रमाण स्वरूप दिखाया जिसे पाकिस्तान ने नकार दिया। इस पर गुरूवार सुबह नियमानुसार बी.एस.एफ ने दोनो शव गंगानगर के गजसिंहपुरा थाना पुलिस के सुपर्द कर दिया। जिनका पुलिस ने आज अंतिम संस्कार कर दिया।
भाटिया सुनील
वार्ता
image