Thursday, Apr 18 2024 | Time 21:48 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर लोगों से दुष्कर्म कराने का आरोप

श्रीगंगानगर, 17 सितंबर (वार्ता) राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में रामसिंहपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की महिला ने अपने पति एवं सास सहित चार लोगों पर दहेज के लिए प्रताडि़त करने एवं दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर लोगों से दुष्कर्म कराने का मामला दर्ज कराया है।
पुलिस के अनुसार तीस वर्षीय महिला के द्वारा दर्ज मामले में दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर पति, सास सहित चार लोगों पर अन्य व्यक्तियों से उसके साथ दुष्कर्म कराने तथा दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। महिला ने रिपोर्ट में बताया कि उसकी शादी बारह वर्ष पूर्व अनूपगढ़ तहसील क्षेत्र के एक सीमावर्ती गांव में मेवासिंह से हुई थी। उसके दस और छह वर्ष के दो पुत्र हैं। शादी के लगभग छह महीने तक ससुराल परिवार के सदस्यों का व्यवहार ठीक रहा, लेकिन फिर दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। पीहर से एक लाख रुपए और मोटरसाइकिल लाकर देने की मांग करने लगे। यह मांग पीहर वाले पूरी नहीं कर सके तो उस पर अत्याचार किए जाने लगे।
महिला ने पति, सास और पति के दोस्त विजय एवं उसकी पत्नी मीना पर अनैतिक धंधे में लिप्त होने का आरोप लगाया। उसने बताया कि इनका गिरोह है जो लोगों को झूठे मुकदमों में फंसा देने की धमकी देकर ब्लैकमेल करता है। उनसे लाखों रुपए ऐंठ लेता है। जब वह दहेज की मांग पूरी नहीं कर सकी तो लगभग दो वर्ष से उसे बुरी तरह से प्रताड़ित किया हुआ है। पिछले वर्ष यह लोग उसे जबरदस्ती कार में बिठाकर सूनी जगह पर ले गये जहां तीन लोगों ने उसके साथ दुष्कर्म किया। कुछ दिनों बाद उसे दोबारा श्रीविजयनगर के एक मकान में ले जाया गया जहां पहले से मौजूद दो व्यक्तियों ने रात में उसके साथ दुष्कर्म किया।
पुलिस मामले में जांच कर रही है।
सेठी जोरा
वार्ता
image