Friday, Mar 29 2024 | Time 11:21 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


रिश्वतकांड में एक आरोपी गिरफ्तार

अजमेर, 18 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान में अजमेर के महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के बहुचर्चित रिश्वतखोरी मामले में रिश्वत देने और दिलाने के आरोप में अन्य एक नामजद आरोपी राजेन्द्र चौधरी को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने गिरफ्तार करके कल उसे भ्रष्टाचार मामलों की विशेष अदालत में पेश किया जहां से उसे दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।
जांच अधिकारी हिमांशु शर्मा ने आज बताया कि राजेंद्र कुचामन सिटी में कैरियर प्वाइंट महाविद्यालय का संचालन करता है। वह अपने महाविद्यालय को परीक्षा केन्द्र बनाने के साथ साथ मुख्य दलाल रणजीत के जरिये अन्य लोगों के काम भी रिश्वत देकर कराता था। जांच के दौरान इस बात की पुष्टि हुई है कि राजेंद्र चौधरी ने अपने महाविद्यालय में सीटें बढ़वाने के लिये दलाल रणजीत के जरिये कुलपति प्रो. आर. पी. सिंह को रिश्वत दी थी। राजेंद्र चौधरी एक तरह से रणजीत के लिये दलाली का काम किया करता था ।
उन्होंने बताया कि राजेंद्र चौधरी से कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां मिलने की संभावना है। इस मामले में अब तक चार आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। इनमें कुलपति आर पी सिंह, मुख्य दलाल रणजीत और रिश्वत लाने वाला महिपाल पहले से ही न्यायिक अभिरक्षा में हैं।
अनुराग सुनील
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image