Wednesday, Apr 24 2024 | Time 03:40 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


तीनों विधेयकों से किसान सशक्त होगा - शेखपुरा

जयपुर, 18 सितम्बर, (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के किसान मोर्चा के प्रदेश महामंत्री राजेन्द्र मीणा शेखपुरा ने भाजपा किसान मोर्चा की ओर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी, केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी को विधेयक लाने पर आभार जताते हुए कहा कि तीनों विधेयकों से किसान सशक्त होगा।
श्री शेखपुरा ने कहा कि संसद में कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्द्धन और सुविधा) विधेयक, कृषक (सशक्तीकरण एवं संरक्षण) कीमत आश्वासन समझौता और कृषि सेवा पर करार विधेयक एवं आवश्यक वस्तु (संशोधन) विधेयक पारित होना ऐतिहासिक है, इन तीनों ही विधेयकों से किसानों की आय तेजी से बढ़ने में मदद मिलेगी, जिससे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वर्ष 2022 तक किसान की आय दोगुनी का सपना भी साकार होगा।
उन्होंने कहा कि इन तीनों विधेयकों के माध्यम से श्री मोदी ने किसानों को और अधिक सुविधाएं देने का प्रयास किया है, जिससे किसान अपनी फसल को आसानी से कहीं भी और अपने द्वारा निर्धारित दामों पर बेच सकता है, जिससे किसान बिचैलियों के शोषण से भी मुक्त होगा। उन्होंने कहा कि इन तीनों विधेयक से किसान सशक्त होगा, जिससे देश और सशक्त बनेगा।
शेखपुरा ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी सरकार इन विधेयकों के माध्यम से जो कर रही है, उसका वादा कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में किया था, परन्तु अब कांग्रेस इन विधेयकों का ही विरोध कर रही है, जो कांग्रेस के दोहरे चरित्र का दिखाता है।
शेखपुरा ने कहा कि विधानसभा चुनाव 2018 में इनके तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रदेश के किसानों से वादा किया था कि अगर सत्ता में हम आये तो 10 दिन में किसानों को कर्जा माफ करेंगे और यदि 10 दिन में कर्जा माफ नहीं हुआ तो मुख्यमंत्री बदल देंगे, परन्तु कांग्रेस अपना वादा भूल गई और अब तक किसानों का कर्जा माफ नहीं किया और न ही मुख्यमंत्री बदला।
सुनील
वार्ता
More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image