Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:15 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोटा नाव हादसे के मामले में पांच आरोपी गिरफ्तार

कोटा, 18 सितंबर (वार्ता) राजस्थान में कोटा जिले के खातोली क्षेत्र में चंबल नदी में हुए नौका हादसे के मामले में पुलिस ने आज सभी पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस सूत्रों के अनुसार घटना के बाद इस मामले में नामजद किए गए सभी आरोपी जिनमें नाव का मालिक भी शामिल है, को गिरफ्तार करने में सफलता मिली जो घटना के बाद फरार हो गए थे।
सूत्रों ने बताया कि इनकी गिरफ्तारी के लिए कोटा जिला ग्रामीण पुलिस ने अलग-अलग टीमें गठित की थी। मुखबिरों से इन सभी आरोपियों के खातोली के आसपास के जंगल में छुपे होने की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने घेराबंदी करके आज पांच आरोपियों महेंद्र मीणा, हेमराज मीणा, रामकुमार केवट, अमरलाल केवट और विनोद केवट को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली।
पुलिस के अनुसार इन सभी आरोपियों के खिलाफ महामारी अधिनियम की धारा 3 सहित भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत नाव में क्षमता से अधिक यात्री भरकर मानव जीवन को संकट में डालने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।
उल्लेखनीय है कि बुधवार को खातोली थाना क्षेत्र के गोठड़ा कला गांव के पास चंबल नदी में एक नाव के डूब जाने से 13 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी।
हाड़ा सुनील
वार्ता
image