Thursday, Apr 18 2024 | Time 14:46 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


एसओजी ने 40 करोड़ की धोखाधड़ी के मामले की जांच आरंभ की

श्रीगंगानगर 18 सितंबर (वार्ता) राजस्थान के श्रीगंगानगर में एक फर्म से लगभग 40 करोड की धोखाधड़ी किए जाने के मामले की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) द्वारा आज जांच पड़ताल शुरू कर र्दी।
एसओजी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एच पी सोमानी ने आज शाम जवाहरनगर थाना में शहर के आधा दर्जन वरिष्ठ व्यापारियों के बयान दर्ज करने की कार्यवाही की। प्राप्त जानकारी के अनुसार स्थानीय के ब्लॉक में गणपति कमोडिटीज बिजनेस प्राइवेट लिमिटेड के संचालकों ने दिसंबर 2019 में जिला कलेक्ट्रेट से सेवानिवृत्त कर्मचारी प्रेम अग्रवाल और उसके परिवार के पांच सदस्यों पर अरंडी बीज (कैस्टर सीड) के वायदा कारोबार में लगभग 40 करोड़ की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाते हुए जवाहरनगर थाना में मुकदमा दर्ज करवाया था।
आरोप है कि प्रेम अग्रवाल और उसके परिवार के सदस्यों ने सौदों की एवज में गणपति कमोड़िटीज बिजनेस प्राइवेट लिमिटेड को करीब 40 करोड़ का भुगतान नहीं किया। इस भुगतान की प्राप्ति के लिए शहर में व्यापारियों की मध्यस्थता से कई बार राजीनामा की कोशिशें हुई, लेकिन सिरे नहीं चढ़ीं। आरोप है कि इसी दौरान प्रेम अग्रवाल ने अपनी चल अचल संपत्तियों को परिवार के अन्य लोगों के नाम ट्रांसफर कर दिया। काफी प्रयास के बाद भी जब प्रेम अग्रवाल ने भुगतान नहीं किया तो पांच छह लोगों के विरुद्ध यह मुकदमा दर्ज करवाया गया था। मामले की जांच जवाहरनगर थाना प्रभारी राजेश सिहाग कर रहे थे लेकिन लगभग नौ महीने बीतने पर भी कोई कार्यवाही नहीं हुई।
इस बीच अभियुक्त प्रेम अग्रवाल पक्ष के लोग इस मामले को दीवानी प्रकृति का बताते हुए उच्च न्यायालय की शरण में गए। जानकारी के अनुसार उच्च न्यायालय से इस पक्ष को राहत नहीं मिली। स्थानीय जवाहरनगर थाना पुलिस द्वारा भी कोई कार्यवाही नहीं किए जाने पर पीड़ित पक्ष ने विगत दिनों जयपुर में पुलिस महानिदेशक के समक्ष गुहार लगाई। पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर अब इस मामले की जांच एसओजी को सौंपी गई है।
सेठी रामसिंह
वार्ता
More News
शाह 20 अप्रैल को कोटा में आम सभा को करेंगे संबोधित

शाह 20 अप्रैल को कोटा में आम सभा को करेंगे संबोधित

17 Apr 2024 | 9:57 PM

कोटा,17 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह 20 अप्रैल को कोटा में भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला के समर्थन में आम सभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी गारंटी का मतलब काम पूरा होने की गारंटी:  भजनलाल

मोदी गारंटी का मतलब काम पूरा होने की गारंटी: भजनलाल

17 Apr 2024 | 9:05 PM

अलवर 17 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपना जो संकल्प पत्र लेकर आए थे तीन माह में ही उसका 45 प्रतिशत फ़ीसदी पूरा किया है।

see more..
image