Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:33 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


नशीले पदार्थों की बिक्री का विरोध करने पर घर पर हमला, तीन घायल

श्रीगंगानगर, 19 सितंबर (वार्ता) राजस्थान में श्रीगंगानगर के सदर थाना क्षेत्र में नशीले पदार्थों की बिक्री, तस्करी करने वाले असामाजिक तत्वों के हमले से एक परिवार के तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये।
पुलिस सूत्रों ने बताया आज शाम मोहनपुरा गांव में तस्करों ने एक घर में घुसकर हमला कर दिया। हमलावरों द्वारा फायरिंग, लाठी-डंडों और तलवारों से किए हमले में हरकेवलसिंह (35), उसकी मां मनजीतकौर (60) और एक पड़ोसी जसकरणसिंह (32) गंभीर रूप से घायल हो गए। जसकरणसिंह की एक आंख में गोली के छर्रे लगे। उसे इलाज के लिए चंडीगढ़ ले जाया जा रहा है। हरकेवल सिंह की टांगों में फैक्चर हुए हैं। मनजीत कौर के हाथ में फ्रैक्चर हुआ है।
इस घटना से मोहनपुरा गांव में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को एहतियात के तौर पर तैनात किया गया है।
सदर थाना पुलिस ने जानलेवा हमला करने के आरोप में करीब 25 व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है,जिनमें श्रीगंगानगर में नशीले पदार्थों के सबसे बड़ी छजगिरिया बस्ती और अवैध हथियार बनाने के लिए बदनाम सिकलीगर मोहल्ले के आदतन बदमाश एवं अपराधी भी शामिल हैं। पुलिस के कई दल हमलावरों की धरपकड़ के लिए भागदौड़ कर रहे हैं।
पुलिस ने बताया कि घायल हरकेवलसिंह के बयान पर राजविंदरसिंह, जसवंत सिंह, बिल्ला छजगिरिया, हरगोविंद आदि सहित 20-25 व्यक्तियों के खिलाफ हत्या का प्रयास करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।
घायल हरकेवलसिंह ने बताया है कि कुछ दिन पहले उसने गांव में राजविंदर आदि द्वारा नशीले पदार्थों की बिक्री करने को लेकर सरपंच से शिकायत की थी। इसी बात की रंजिश को लेकर राजविंदर ने आज अपने साथियों को इकट्ठा कर हत्या करने की नियत से हमला कर दिया।
सेठी सुनील
वार्ता
More News
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image