Friday, Mar 29 2024 | Time 20:20 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


आयुर्वेद विभाग में एक हजार से अधिक पदों पर भर्ती को मंजूरी

जयपुर, 22 सितंबर (वार्ता) राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डा़ रघु शर्मा ने आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग में 450 आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारियों सहित कुल एक हजार से अधिक पदों के लिए भर्ती को मंजूरी प्रदान की है।
डॉ शर्मा ने आज बताया कि इन पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ की जा रही है। उदयपुर आयुर्वेद कॉलेज में 13 प्राध्यापक और योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा अधिकारी के 33 पदों पर भर्ती के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग को अभ्यर्थना भेजी गई है। उन्होंने बताया कि आयुर्वेद चिकित्साधिकारी के 450 एवं आयुर्वेद नर्स एवं कंपाउण्डर के 550 पदों की भर्ती के लिए राज्य चुनाव आयोग को मंजूरी के लिये प्रस्ताव भिजवाया गया है।
डॉ शर्मा ने बताया कि आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग की कोरोना संक्रमण काल में महत्वूपर्ण भूमिका रही है। विभाग प्रदेशभर में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए आमजन की सेवा कर रहा है। विभाग की ओर से रोग-प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने वाले काढ़े एवं अन्य दवाईयों का नि:शुल्क वितरण किया जा रहा है। विभाग में नयी भर्तियों के बाद उसकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगा जिसका आमजन को सीधा फायदा होगा।
सुनील
वार्ता
image