Wednesday, Apr 24 2024 | Time 16:55 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राज्य में बेखोफ खनन माफिया से पुलिस लाचार एवं भयभीत है-राठौड़

जयपुर 22 सितंबर (वार्ता) राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि प्रदेश में बेखौफ खनन माफिया से पुलिस लाचार एवं भयभीत है।
श्री राठौड़ ने आज यहां एक बयान जारी कर कहा कि सितम्बर माह में पुलिस पर एक के बाद एक आठ बार जानलेवा हमले हुए है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में खनन माफियाओं का सिंडीकेट अब इतना प्रभावी एवं बेखौफ हो गया है कि पुलिस भी उनके सामने लाचार और भयभीत हो गई है। खनन माफिया के इशारे पर नहीं नाचने वाले पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी पर सरेआम हमले होना अब आम बात हो गई है।
उन्होंने कहा दुर्भाग्य है कि गत सरकार पर अवैध बजरी के खनन का आरोप लगाने वाली कांग्रेस सरकार ने 22 महीने में बजरी के वैध खनन प्रारंभ करने के लिए कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं की तथा पिछले बजट में विधानसभा में की गई घोषणा के अनुसार बजरी के विकल्प के लिए एमसैण्ड बनाने के लिए नीति लाने पर भी सरकार ने कोई प्रभावी कार्यवाही नहीं की।
श्री राठौड़ ने आरोप लगाया कि खनन बजरी माफियाओं पर अंकुश लगाने में असफल रही सरकार के कार्यकाल में जहां एक और बनास नदी से लेकर हरियाणा एवं पाक-बॉर्डर तक सरेआम अवैध खनन हो रहा है।
रामसिंह
वार्ता
image