Tuesday, Nov 24 2020 | Time 01:04 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • भावी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने अपनी कैबिनेट का किया एलान
  • जम्मू और कश्मीर में कोरोना के 351 नए मामले, कुल संक्रमित 106899
राज्य » राजस्थान


आयुर्वेद विभाग का अधिकारी 15 हजार रूपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार

श्रीगंगानगर 24 सितंबर (वार्ता) राजस्थान के श्रीगंगानगर में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने आयुर्वेद विभाग में सहायक प्रशासनिक अधिकारी पवन कुमार शर्मा को आज 15 हजार रूपए की रिश्वत लेेते गिरफ्तार किया।
ब्यूरो के सीआई विजेन्द्र झाला ने बताया कि परिवादी हनुमानगढ़ जिले में नोहर तहसील के गांव फेफाना निवासी चिकित्सा अधिकारी गोवर्धनलाल शर्मा के 30 वर्ष के सेवाकाल पर वेतन निर्धारण (एसीपी) का कार्य करने की एवज में आरोपी पवन शर्मा रिश्वत के लिए कई दिनों से तंग परेशान कर रहा था। परिवादी की इस शिकायत का सत्यापन कराने के दौरान पहली बार गत 20 सितंबर को सत्यापन कार्यवाही के दौरान पवन शर्मा ने परिवादी गोवर्धनलाल से तीन हजार रुपए ले लिए।
इसके बाद परिवादी की कल की बातचीत दोबारा गोपनीय रूप से रिकॉर्डिंग करवाई गई, जिसमें गोवर्धन लाल से 15 हजार रुपए उसने और देने के लिए उसने कहा। इसके बाद आज परिवादी को 15 हजार की राशि अदृश्य रंग लगाकर दी गई। उसने जैसे ही आयुर्वेद उपनिदेशक कार्यालय में जाकर पवन शर्मा को यह राशि पकड़ाई, एसीबी की पहले से तैयार खड़ी टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया।
परिवादी गोवर्धन शर्मा की सेवानिवृत्ति नजदीक है। उसकी जून 2018 में लगने वाली एश्योर्ड करियर प्रोग्रेशन (एसीपी) और वेतन निर्धारण की एवज में पवन शर्मा रिश्वत की मांग कर रहा था। गोवर्धन शर्मा सेवानिवृत्ति निकट होने के कारण अपना वेतन निर्धारण जल्द से जल्द करवाना चाहता था।
रामसिंह
वार्ता
image