Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:10 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


डिग्गी में डूबने से दो मजदूरों की मौत

श्रीगंगानगर, 29 सितंबर (वार्ता) राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के श्रीविजयनगर थाना क्षेत्र में चक 10-बीएलएम में ताऊ-भतीजे की पानी की डिग्गी में डूबने से मौत हो गई।
श्रीविजयनगर पुलिस ने आज बताया कि मुक्तसर जिले से मेजरसिंह और हरभगवानसिंह के परिवार के करीब 10 लोग रविवार को ही चक 8-बीएलएम में एक जमींदार के खेत में नरमा चुने की मजदूरी करने आए थे। कल मेजरसिंह का पुत्र गजनी (18) और उसका ताऊ हरभगवान सिंह (45) वहीं खेत में बनी पानी की विशाल डिग्गी में नहाने के लिए गए थे। पूरी तरह से तैरना नहीं जानने के कारण दोनों ही डूब गए।
पुलिस ने बताया कि खेत से कुछ दूरी पर परिवार के अन्य लोग काम कर रहे थे, जिन्हें काफी देर बाद पता चला, जब यह दोनों नहाकर वापस नहीं आए। उन्होंने जाकर देखा तो दोनों के शव तैर रहे थे। आनन-फानन में ग्रामीणों की मदद से बाहर निकाल कर श्रीविजयनगर के सरकारी अस्पताल में लाया गया। चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिवार वालों को सौंप दिए गए। मेजरसिंह द्वारा दी गई रिपोर्ट पर मर्ग दर्ज की गई है। परिवारजन अंतिम संस्कार करने के लिए शवों को अपने पैतृक गांव ले गए।
सेठी सुनील
वार्ता
image