Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:10 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोरोना से निपटने के लिए हो आमजन का प्रयास-कटारिया

अजमेर 07 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में अजमेर जिले के प्रभारी मंत्री एवं कृषि मंत्री लालचंद कटारिया ने आह्वान किया है कि कोरोना की चुनौती से निपटने के लिए सरकार के साथ आम लोगों का भी प्रयास होना चाहिए।
अजमेर का प्रभारी मंत्री बनने के बाद आज पहली बार अजमेर आए श्री कटारिया ने कहा कि कोरोना से निपटने में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में प्रयास सराहनीय है और सभी लोगों को इसमें सहयोग करना चाहिए ताकि कोरोना संक्रमण की चैन टूट सके।
कोरोना जागरूकता अभियान तथा विकास कार्यों की जिला कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक में कहा कि मुख्यमंत्री ने 31 अक्टूबर तक कोरोना जागरूकता अभियान को जन आंदोलन बनाने का काम करते हुए सभी राजनीतिक दलों की सहभागिता से महामारी को रोकने के लिए कदम बढ़ाया है। वह चाहते हैं कि आम आदमी निरोगी रहे और इसे चुनौती के रूप में स्वीकार करते हुए कोरोना नियमों की पालना के तहत सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क एवं सैनेटाइज जैसे कामों का नियम से पालन करें। उन्होंने कहा कि विश्व में महामारी आज भी संक्रमण के रास्ते फैल रही है। अमेरिका जैसे शक्तिशाली राष्ट्र के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी इसकी चपेट में आ गए है। कोरोना वायरस किसी का ओहदा नहीं देखता। इसलिए अपील है कि सभी इसे चुनौती के रूप में स्वीकार कर सावधानी बरतनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि आज हमने कोविड, बिजली पानी, फसल, सड़क आदि की समीक्षा की है। उन्होंने जानकारी दी कि अजमेर जिले की गिरदावरी करवा ली गई है जिसके आंकड़े सामने आएंगे और उस पर भी समीक्षा होगी।
इस अवसर पर चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए राज्य सरकार के पास संसाधनों की कमी नहीं है लेकिन जन सहयोग अपेक्षित है। उन्होंने बताया कि श्री कटारिया तीन अक्टूबर को समीक्षा बैठक में भाग लेने आने वाले थे लेकिन मुख्यमंत्री ने उन्हें किसी काम से दिल्ली भेज दिया और अब हम दुबारा बड़ी समीक्षा बैठक करेंगे।
अनुराग जोरा
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image