Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:33 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बजरी के अवैध खनन के विरुद्ध 15 अक्टूबर से चलेगा विशेष अभियान-जैन

जयपुर 08 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में बजरी के अवैध खनन, निर्गमन और भण्डारण के विरुद्ध राज्य सरकार द्वारा प्रभावी कार्यवाही करने के लिए आगामी 15 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक विशेष अभियान चलाया जाएगा।
राज्य के खान एवं पेट्रोलियम मंत्री प्रमोद जैन भाया ने आज यहां बताया कि आरंभ में यह अभियान राज्य के अति संवेदनशील नौ जिलों जयपुर, धौलपुर, जोधपुर, राजसमंद, चित्तोड़गढ़, भीलवाड़ा, टोंक और सवाई माधोपुर जिलों में चलाने का निर्णय किया गया है। उन्होंने बताया कि बजरी के अवैध खनन पर प्रभावी रोकथाम के लिए इस अभियान को चलाने का निर्णय किया गया है।
श्री भाया ने बताया कि इस अभियान का संचालन राजस्व, वन, परिवहन, पुलिस और खान विभाग की संयुक्त टीम द्वारा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अवैध खनन के सभी संभावित एवं संवेदनशील क्षेत्रों में संयुक्त जांच दल द्वारा निरीक्षण कर अवैध खनन, निर्गमन और भण्डारण में संलिप्त व्यक्तियों के खिलाफ कार्यवाही के साथ ही इस कार्य में प्रयुक्त वाहनों, मशीनरी एवं उपकरणों को जब्त करते हुए नियमानुसार सख्त कार्यवाही की जाएगी।
रामसिंह
वार्ता
More News
करीब एक महीने में 314 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध शराब, नकदी एवं अन्य सामग्री जब्त

करीब एक महीने में 314 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध शराब, नकदी एवं अन्य सामग्री जब्त

28 Mar 2024 | 8:58 PM

जयपुर, 25 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में अलग-अलग एनफोर्समेंट एजेंसियों ने गत एक मार्च से अब तक लगभग 314 करोड़ रुपये मूल्य की नशीली दवाओं, शराब, कीमती धातुओं, मुफ्त बांटी जाने वाली वस्तुओं और अवैध नकद राशि सहित अन्य अवैध सामग्री जब्त की गई है।

see more..
image