Friday, Mar 29 2024 | Time 17:56 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सीआईएसएफ जवान के शव के साथ परिजनों ने किया प्रदर्शन

भरतपुर 12 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के भरतपुर में सेवर पुलिस थाने के बसुआ गाँव निवासी सीआईएसएफ के जवान चंद्रभान सिंह जाटव के शव के साथ उसकी ड्यूटी के दौरान हुई संदिग्ध मौत की जाँच की माँग को लेकर आज यहां परिजनों ने प्रदर्शन किया।
छत्तीसगढ़ के भिलाई में तैनात सीआईएसएफ के जवान चंद्रभान सिंह का शव दो दिन पूर्व उसके कमरे में फाँसी के फंदे पर लटका मिला था। जवान के शव को छत्तीसगढ़ के भिलाई से लेकर आज भरतपुर पहुचे परिजनों ने सीआईएसएफ के अधिकारियों पर यह आरोप भी लगाया कि वे शव को सम्मानपूर्वक पैतृक गांव तक पहुचाने की जगह भरतपुर में ही छोड़कर गायब हो गए।
परिजनों ने बताया कि चंद्रभान सिंह के शव के पोस्टमार्टम में भी छत्तीसगढ़ के भिलाई में लापरवाही बरतते हुए मेडिकल बोर्ड की जगह सिर्फ एक डॉक्टर से पोस्टमार्टम कराया गया और उनके तमाम एतराजों को दरकिनार कर उन्हें बुरी तरह से अपमानित किया गया। मृतक जवान के शव के साथ प्रदर्शन की जानकारी होते ही यहां जिला प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों ने नुमाइश ग्राउंड पहुच परिजनों के साथ समझाईस की और शव को सम्मानपूर्वक उसके पैतृक गांव तक पहुँचया तथा अंतिम संस्कार कर दिया गया।
गुप्ता रामसिंह
वार्ता
image