Friday, Mar 29 2024 | Time 11:51 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


आपात चिकित्सा के लिए राजभवन के हेलीकॉप्टर के इस्तेमाल को मंजूरी : सिन्हा

श्रीनगर 16 अक्टूबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने वंचितों के लिए एक और कल्याणकारी कदम उठाते हुए प्रदेश के दूरस्थ क्षेत्र में रहने वाले लोगों को आपातकालीन चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के लिए राजभवन के हेलीकॉप्टर का मुफ्त में इस्तेमाल करने की इजाज दे दी है।
एक जानकारी एक आधिकारिक प्रवक्ता ने शुक्रवार शाम को दी। उन्होंने बताया कि गांव की ओर लौटे कार्यक्रम के सिलसिले में दूरस्थ क्षेत्रों का दौरा करने के दौरान उपराज्यपाल में ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों की कठिनाइयों को जाना, विशेषकर सर्दियों के मौसम में आने वाले कठिनाइयों को जब ग्रामीण इलाके प्रमुख शहरों और जिला मुख्यालयों से कट जाते हैं।
उन्होंने बताया कि श्री सिन्हा ने इन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की कठिनाइयों को देखते हुए प्रदेशभर के दूरस्थ क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को एयरलिफ्ट करने हेतु राजभवन के हेलीकॉप्टर बेल 407 का इस्तेमाल करने की मंजूरी दे दी।
उन्होंने बताया कि श्री सिन्हा ने इस सुविधा का उपयोग प्रभावी ढंग से करने का निर्देश दिया है। इसका उपयोग करने के लिए संबंधित उपायुक्त और जिला के मुख्य चिकित्सा अधिकारी स्थिति की तात्कालिकता, रोगी की आय और आवश्यकता के अनुसार एयरलिफ्ट का कारण बताते हुए एक प्रमाण पत्र प्रस्तुत करेंगे।
उन्होंने बताया कि इस सेवा का उपयोग विशेष रूप गरीबी रेखा के नीच जीवन यापन करने वाले उन रोगियों के आपातकालीन एयरलिफ्ट करने के लिए किया जाएगा, जो हेलीकॉप्टर सेवा के लिए रियायती शुल्क का भुगतान भी नहीं कर सकते हैं।
संतोष.संजय
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image