Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:47 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


इंसान की जान बचाना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता- गालरिया

इंसान की जान बचाना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता- गालरिया

अजमेर 21 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सचिव वैभव गालरिया ने कहा कि राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता इंसान की जान बचाना है।

श्री गालरिया ने आज यहां संभाग के सबसे बड़े जवाहरलाल नेहरू आयुर्विज्ञान संस्थान एवं अस्पताल का दौरा किया। उन्होंने इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आने वाली सर्दियों के समय को देखते हुए तथा मरीजों की बढ़ती संभावना की आशंका के मद्देनजर अजमेर में अस्पताल की व्यवस्थाएं अग्रिम रूप से तैयार की जा रही है जिसके चलते आने वाले दिनों में 200 नये बिस्तरों (बेड) का इजाफा किया जा रहा है। वर्तमान में 150 बेड आईसीयू के तथा 150 बेड ऑक्सीजन युक्त है।

उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में अस्पताल में इनकी संख्या 500 तक पहुंच जाएगी। उन्होंने कहा कि अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई के लिए भी लाइन बिछाने का काम चल रहा है। एक हजार सिलेंडर के अलावा ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना की जा रही है।

श्री गालरिया ने कहा कि इन दिनों कोविड मरीजों की संख्या में कुछ राहत है लेकिन आने वाली परिस्थितियों को देखते हुए हमें तैयार रहना होगा। एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि इंटर्न डॉक्टर की मांग पर कमेटी विचार कर रही है और उस पर जल्दी ही सकारात्मक निर्णय होगा।

उन्होंने अस्पताल के वार्ड, आईसीयू का दौरा किया, मरीजों व उनके परिजनों से बातचीत की तथा सभी व्यवस्थाओं पर संतोष जताया। उन्होंने कॉलेज प्राचार्य डॉ. वीर बहादुर सिंह तथा उपाचार्य एवं कोविड प्रभारी डॉ. संजीव माहेश्वरी के साथ भी समीक्षा बैठक ली और दिशानिर्देश दिए।

अनुराग रामसिंह

वार्ता

More News
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image