Wednesday, Apr 24 2024 | Time 06:18 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


एक करोड़ तेरह लाख की बैंक लूट का खुलासा, मैनेजर सहित चार गिरफ्तार

श्रीगंगानगर ,21 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में संगरिया कस्बे में एक्सिस बैंक शाखा में एक करोड़ 13 लाख की लूट की वारदात का आज पुलिस ने खुलासा करते हुये शाखा प्रबंधक सुशील कुमार सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया।
जिला पुलिस अधीक्षक श्रीमती राशि डोगरा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बैंक शाखा का मैनेजर (ऑपरेशन) सुशील कुमार (28) मुख्य साजिशकर्ता निकला है। सुशील ने अपने ममेरे भाई नितेश (24) के साथ मिलकर लूट की इस वारदात को अंजाम दिया। वारदात में शामिल सतपाल और सुखविंदर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है, जो कि पंजाब एवं हरियाणा के निवासी हैं।
गौरतलब है कि संगरिया की अनाज मंडी में एक्सिस बैंक की शाखार में गत 17 सितंबर की शाम को तीन नकाबपोश युवकों ने पिस्तौल की नोक पर बैंक कर्मियों को एक कमरे में बंद करके विभिन्न शाखाओं से लाया गया कुल एक करोड़ 13 लाख की नकदी लूट ली थी। लुटेरे बैंक के कैशियर परमपालसिंह की बाहर खड़ी गाड़ी में सवार होकर निकटवर्ती हरियाणा के डबवाली शहर की तरफ भाग गए थे।
श्रीमती डोगरा ने बताया कि इस वारदात को खोलने के लिए अनेक अधिकारियों की पुलिस टीमों का गठन किया गया। इन टीमों ने दिन रात मेहनत की। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला। हजारों की संख्या में संदिग्ध मोबाइल फोनों की कॉल डिटेल को चेक किया। पुलिस ने बताया कि सुशील कुमार ने नितेश को बताया कि उनकी चेस्ट ब्रांच में रोजाना शाम को विभिन्न शाखाओं से काफी कैश आता है। सुशील और नितेश ने कैश लूटने की योजना बनाई। नितेश ने अपने दो दोस्तों सतपाल (31) निवासी जनसुआ और सुखविंदर (35) निवासी जटवार थाना पंजाखो, अंबाला (हरियाणा) को भी शामिल कर लिया।
रामसिंह
वार्ता
More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image