Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:56 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अमीन दो दलालों सहित दस हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार

जयपुर, 23 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) जयपुर देहात ने जयपुर विकास प्राधिकरण के जोन कार्यालय चित्रकूट में कार्यरत अमीन और उसके दो दलालों को शुक्रवार को 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया।
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के पुलिस महानिदेशक बी.एल. सोनी ने बताया कि परिवादी सेवानिवृत्त कर्नल ने एसीबी में शिकायत कि कि उसके चित्रकूट में आवासीय भूखंड का पट्टा जारी करवाने की एवज में जेडीए जोन कार्यालय चित्रकूट में कार्यरत आमीन बजरंग लाल विकास समिति के सदस्य राम सिंह एवं बद्री सिंह 10 हजार रुपए की रिश्वत की मांग कर रहे हैं, एवं रिश्वत नहीं देने पर उन्हें परेशान किया जा रहा है। दोनों ने उनसे कहा कि विकास समिति के सभी 45 भूखंडों के पट्टे जेडीए से जारी करवा देंगे जिसमें प्रति पट्टा 10 हजार रुपए रिश्वत की राशि जेडीए में देनी पड़ेगी सभी भूखंड धारी दे रहे हैं ।
उन्होंने बताया कि इस पर ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (जयपुर देहात) नरोत्तम वर्मा के नेतृत्व में उक्त मांग का सत्यापन करवाया गया तो वह सही पाई गयी। इस पर ब्यूरो ने जाल बिछाते हुए जेडीए जोन कार्यालय चित्रकूट में कार्यरत दलाल राम सिंह एवं बद्री सिंह को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। बाद में अमीन बजरंग लाल मेहरा को भी गिरफ्तार कर लिया गया।
सुनील
वार्ता
image