Friday, Apr 26 2024 | Time 01:27 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान कृषि प्रतिस्पर्धात्मक परियोजना की 6वीं स्टेरिंग कमेटी की बैठक

जयपुर, 26 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान कृषि प्रतिस्पर्धात्मक परियोजना की 6वीं स्टेरिंग कमेटी की बैठक आज मुख्य सचिव राजीव स्वरूप की अध्यक्षता में आयोजित की गई।
श्री स्वरूप ने राजस्थान कृषि प्रतिस्पर्धात्मक परियोजना के द्वितीय फेज के प्रस्ताव बनाकर केन्द्र सरकार को भिजवाने के निर्देश दिये जिस पर वित्त विभाग द्वारा सैद्धान्तिक सहमति दी जा चुकी है। उन्होंने कृषि विभाग के अधिकारियों को किसान उत्पादक कंपनी को परियोजना बन्द होने के बाद भी कार्यशील रखने के लिए सभी जिला उपनिदेशक कृषि विस्तार को निर्देशित किया ।
उन्होंने राजस्थान कृषि प्रतिस्पर्धात्मक परियोजना में कृषि, पशुपालन, ग्राउन्ड वाटर, वाटरशैड़,सतही जल पर इस परियोजना के तहत किये गये कार्यो, भौतिक लक्ष्य एवं अर्जित की गई गतिविधियों की समीक्षा की।
श्री स्वरूप ने विडियों क्रांन्फ्रेसिंग द्वारा अतिरिक्त मुख्य सचिव (वित्त) निरंजन आर्य, शासन सचिव जल संसाधन विभाग नवीन महाजन, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिक विभाग शासन सचिव राजेश यादव, एवं खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के सचिव सिद्धार्थ महाजन परियोजना से किये गये कार्यो की जानकारी ली।
उल्लेखनीय है कि राजस्थान कृषि प्रतिस्पर्धात्मक परियोजना के तहत राज्य के 17 जिलों के 17 कलस्टरों के 785 राजस्व गांवो के दो लाख 76 हजार 827 हैक्ट्रेयर एरिया को सम्मलित कर लघु एवं सीमांत कृषकों को इस परियोजना के तहत जोडा गया है।
रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image