Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:42 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोरोना के प्रति जन जागृति के लिए चल प्रदर्शनी

अजमेर 28 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना के प्रति जन जागृति अभियान के तहत आज अजमेर में जिला प्रशासन एवं सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से चल प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।
जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने जिलाधीशालय परिसर से प्रदर्शनी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसमें ऑटो, बैट्री रिक्शा आदि पर बैनर पोस्टर लगाकर जागरूकता का संदेश दिया गया। श्री राजपुरोहित ने बताया कि प्रदर्शनी की थीम “मास्क नहीं तो प्रवेश नहीं” रखी गई है।
उन्होंने बताया कि प्रदर्शनी शहर के भीड़भाड़ वाले इलाकों में पहुंचकर जागरूकता का संदेश देगी। साथ ही पैम्फलेट एवं स्टिकर के माध्यम से भी शहरवासियों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने गत दो अक्टूबर से जन आंदोलन की शुरुआत की थी। उसी कड़ी में सरकारी, गैर सरकारी, एनजीओ, सामाजिक संस्थाओं सहित आम नागरिकों ने भी मास्क के प्रति जागरूकता का अलख जगाने का बड़ा काम किया है। इसी कड़ी मे इस प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है।
उन्होंने अजमेर जिले की जनता से अनिवार्य रूप से मास्क लगाने की अपील करते हुए कहा कि कोरोना से स्वयं की रक्षा करने में मास्क इस समय सबसे बड़ा हथियार है। इसलिए हर नागरिक को इसे अपनाना चाहिए।
अनुराग जोरा
वार्ता
image