Tuesday, Apr 16 2024 | Time 16:59 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अतिक्रमण हटाने से प्रभावित युवक ने की आत्महत्या

चित्तौड़गढ़ 28 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के चित्तौड़गढ़ शहर में आज अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई से क्षुब्ध प्रभावित युवक ने मौके पर ही जहर खा लिया जिसकी उपचार के दौरान मौत हो जाने के बाद मामला गर्मा गया है।
प्राप्त जानकारी अनुसार नगर परिषद का अतिक्रमण निरोधी दस्ता दोपहर शहर के गांधीनगर क्षेत्र में एक अवैध निर्माण व अन्य अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंचा जहां पर देवराज साहू नामक व्यक्ति के कब्जाए भूखंड पर किये गये अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया इससे गुस्सए परिजनों ने जेसीबी मशीन में तोड़फोड़ कर दी व विरोध बढ़ते देख परिषद का दस्ता पुनः लौट गया जिसके बाद साहू ने घर में रखी सेल्फोस की गोलियों का सेवन कर लिया।
तबियत बिगड़ने पर परिजन उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल लाए जहां पर शाम को उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। साहू के मरने के बाद अस्पताल में उनके परिजन एवं बड़ी संख्या में क्षेत्रवासियों सहित बजरंग दल के कार्यकर्ता भी पहुंच गये जिनकी शिकायत थी कि परिषद के दस्ते ने वहां स्थित एक मंदिर की दीवार भी तोड़ दी।
परिषद के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मृतक ने जिस भूमि पर निर्माण किया है वहां पर उच्च न्यायालय का स्थगन आदेश है और उक्त भूमि नगर परिषद के स्वामित्व की है जिसे लेकर साहू एवं परिषद के बीच न्यायालय में प्रकरण विचाराधीन है।
व्यास रामसिंह
वार्ता
More News
राजकोट प्रत्याशी रूपाला के बयान का भाजपा से मतलब नहीं-आक्या

राजकोट प्रत्याशी रूपाला के बयान का भाजपा से मतलब नहीं-आक्या

15 Apr 2024 | 11:51 PM

चित्तौड़गढ़, 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह आक्या, पूर्व विधायक रणधीर सिंह भिंडर और जौहर स्मृति संस्थान के अध्यक्ष राव नरेंद्र सिंह विजयपुर ने गुजरात में राजकोट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पुरुषोत्तम रूपाला के बयान का भाजपा से कोई लेना देना नहीं बताते हुए कांग्रेस पर क्षत्रिय समाज को भड़काने का आरोप लगाया है।

see more..
हाइडैटिड रोग से पीड़ित व्यक्ति को जटिल सर्जरी से मिला नया जीवन

हाइडैटिड रोग से पीड़ित व्यक्ति को जटिल सर्जरी से मिला नया जीवन

15 Apr 2024 | 11:46 PM

उदयपुर 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के उदयपुर में हाइडैटिड रोग से पीड़ित एक व्यक्ति को जटिल सर्जरी के माध्यम से पारस हेल्थ में नया जीवन मिला है।

see more..
image