Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:36 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


एक्सिस बैंक नकदी की लूट के एक करोड़ पांच लाख बरामद

हनुमानगढ़, 29 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में हनुमानगढ़ जिले के संगरिया कस्बे में एक्सिस बैंक की शाखा से एक करोड़ 13 लाख रुपए लूटने के आरोप में पकड़े चार आरोपियों की निशानदेही पर एक करोड़ पांच लाख रुपए बरामद कर लिए गए हैं।
पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि आरोपियों ने बाकी आठ लाख रूपए वारदात करने के पश्चात शिमला, कुल्लू और मनाली के फाइव स्टार होटलों, रेस्टोरेंट्स, बार एवं पबों में शराब पीने और अय्याशियों पर खर्च कर दिए। वारदात में इस्तेमाल किया देसी कट्टा और मोटरसाइकिल भी बरामद कर लिए गए हैं।
उन्होंने बताया कि इस लूट के सूत्रधार तथा एक्सिस बैंक की इसी शाखा में ऑपरेशन मैनेजर सुशील कुमार (28) ने मकान का कर्जा उतारने के लिए ममेरे भाई नितेश (24) के साथ मिलकर लूट का ताना-बाना रचा। नितेश ने लूट में अपने दोस्तों सतपाल (31) और सुखविंदरसिंह (35) को भी शामिल कर लिया। इन चारों को पुलिस ने पिछले सप्ताह गिरफ्तार कर लिया था। श्रीमती डोगरा ने बताया कि आठ लाख में से ज्यादा से ज्यादा रकम बरामद करने के प्रयास किए जा रहे हैं।
उन्होंने बताया कि इन चारों पर पहले कोई अपराधिक मामला नहीं है। वारदात करने के लिए कोई ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ी, क्योंकि बैंक का ऑपरेशन मैनेजर सुशील कुमार खुद इसमें शामिल था। उसने एक दिन पहले अपने ममेरे भाई नितेश को सारी जानकारी दे दी थी कि शाम के समय बैंक में ज्यादा स्टाफ नहीं होता। सिक्योरिटी गार्ड भी जल्दी चला जाता है। इसके बाद उसने अपने साथियों के साथ मिलकर 17 सितम्बर को लूट की वारदात को अंजाम दिया।
सेठी सुनील
वार्ता
More News
गुप्ता ने मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की

गुप्ता ने मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की

25 Apr 2024 | 7:00 PM

टोंक, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने मतदाताओं से शुक्रवार को होने वाले लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की हैं।

see more..
गुप्ता ने टोंक में मतदान दलों की रवानगी का किया निरीक्षण

गुप्ता ने टोंक में मतदान दलों की रवानगी का किया निरीक्षण

25 Apr 2024 | 6:57 PM

टोंक, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बुधवार को टोंक के राजकीय स्नातकोत्तर कॉलेज परिसर में बने मतदान दलों की रवानगी स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी।

see more..
image