Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:47 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोटा में अवैध शराब का कारखाना पकड़ा

कोटा, 31 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में कोटा के महावीर नगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने आज एक मकान पर छापा मारकर वहां से अवैध शराब बनाने का कारखाना पकड़कर भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की।
पुलिस अधीक्षक (शहर) गौरव यादव ने पत्रकारों को बताया कि पिछले कुछ समय से लगातार यह सूचना मिल रही थी कि महावीर नगर थाना क्षेत्र के हरिओम नगर के एक मकान में नकली शराब बनाने का कारखाना चल रहा है। पुलिस ने गोपनीय तरीके से इसकी पुष्टि कराने के बाद पुलिस दल ने उस मकान की घेराबंदी करके छापा मारा तो वहां अवैध रूप से शराब बनाने के उपकरण, बड़ी मात्रा में अवैध रूप से बनाई गई शराब बरामद की गई।
श्री यादव ने बताया कि मौके पर से पुलिस को पांच पेटी स्पेशल देसी शराब, तीन पेटी गोल्ड व्हिस्की शराब, तीन पेटी क्लासिक व्हिस्की, तीन पेटी क्लासिक व्हिस्की शराब, दो पेटी देसी मदिरा के बरामद की। इसके अलावा एक प्लास्टिक का सफेद रंग का जेरिकन भी मिला है, जिसमें अवैध शराब भरी हुई थी। मौके पर से पुलिस ने विभिन्न ब्रांड की शराब की खाली बोतलें, पव्वा और त उन पर चिपकाने के रैपर भी बरामद किए गए जो विभिन्न प्रतिष्ठित शराब निर्माता कंपनियों के हैं। इसके अलावा इस कारखाने से बड़ी संख्या में गैरकानूनी तरीके से देसी और अंग्रेजी शराब बनाने में इस्तेमाल किए जाने वाले कई उपकरण भी पुलिस ने बरामद किए हैं।
उन्होंने बताया कि इस मामले में मौके पर से पुलिस ने मूल रूप से मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले के मेघनगर क्षेत्र के निवासी कालू सिंह चौहान (27) को गिरफ्तार किया है जिसने प्रारंभिक पूछताछ में पुलिस को बताया है कि वह पिछले काफी समय से अवैध रूप से शराब बेचने का काम कर रहा था लेकिन अधिक पैसा कमाने के लालच में उसने खुद ही शराब बनाकर उसे बेचने का निर्णय किया।
हाड़ा सुनील
वार्ता
image